1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. DLF साइबर सिटी डेवलपर्स की किराये से आमदनी 15 प्रतिशत बढ़ी, 3006 करोड़ रुपए राजस्‍व किया हासिल

DLF साइबर सिटी डेवलपर्स की किराये से आमदनी 15 प्रतिशत बढ़ी, 3006 करोड़ रुपए राजस्‍व किया हासिल

आइनॉक्स लीजर लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसके पास कम से कम अगले छह महीनों तक कारोबार चलाने के लिए पर्याप्त नकदी है,

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 09, 2020 14:34 IST
DLF-GIC joint venture reports 15PC increase in rental income in FY20- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

DLF-GIC joint venture reports 15PC increase in rental income in FY20

नई दिल्ली। डीएलएफ और जीआईसी के संयुक्त उद्यम डीएलएफ साइबर सिटी डेवलपर्स लिमिटेड (डीसीसीडीएल) की किराये से आय बीते वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान 15 प्रतिशत बढ़कर 3,006 करोड़ रुपए हो गई।

कंपनी ने बताया कि अच्छे कार्यालय और खुदरा जगह की भारी मांग के चलते यह बढ़ोतरी हुई। कंपनी ने बताया कि पिछले साल किराये से आय 2,620 करोड़ रुपए थी।डीसीसीडीएल के पास 3.03 करोड़ वर्ग फुट पट्टे वाली वाणिज्यिक जगह है, जिनमें अधिकांश ए श्रेणी के कार्यालय भवन हैं।

आइनॉक्स लीजर कंपनी के पास अगले छह महीने के परिचालन के लिए पर्याप्त नकदी

मल्टीप्लेक्स श्रृंखला का परिचालन करने वाली आइनॉक्स लीजर लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसके पास कम से कम अगले छह महीनों तक कारोबार चलाने के लिए पर्याप्त नकदी है, हालांकि कंपनी के सिनेमा हॉल कोरोना वायरस महामारी के कारण बंद हैं। कंपनी ने कोविड-19 महामारी के असर के बारे में शेयर बाजार को बताया कि उसने सभी कार्यों और विभागों की लागत में कटौती भी की है तथा छोटे और दीर्घकालिक ऋणों के मध्यम से नकदी भी बढ़ाई है।

इसके अलावा आइनॉक्स लीजर ने कहा कि वह अपने व्यापारिक भागीदारों- डेवलपर्स, वितरकों और निर्माताओं के साथ मिलकर काम कर रही है, मदद के लिए राज्य और केंद्र सरकारों से बात कर रही है और अपने संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल करने की योजना बना रही है। कंपनी ने कहा कि इन उपायों से यह सुनिश्चित किया गया है कि कारोबार चलाने के लिए उसके पास कम से कम अगले छह महीनों के लिए पर्याप्त नकदी है और अगर आगे जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त कर्ज लेकर धनराशि जुटाई जा सकती है।

Write a comment
X