Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हीरो मोटोकॉर्प का शुद्ध मुनाफा 18 फीसदी बढ़ा, अच्‍छी ब्रिकी से कंपनी को हुआ फायदा

हीरो मोटोकॉर्प का शुद्ध मुनाफा 18 फीसदी बढ़ा, अच्‍छी ब्रिकी से कंपनी को हुआ फायदा

हीरो मोटोकॉर्प का एकल शुद्ध मुनाफा 30 जून को समाप्‍त चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में 18 फीसदी वृद्धि के साथ 883 करोड़ रुपए रहा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 08, 2016 15:11 IST
हीरो मोटोकॉर्प का शुद्ध मुनाफा 18 फीसदी बढ़ा, अच्‍छी ब्रिकी से कंपनी को हुआ फायदा- India TV Paisa
हीरो मोटोकॉर्प का शुद्ध मुनाफा 18 फीसदी बढ़ा, अच्‍छी ब्रिकी से कंपनी को हुआ फायदा

नई दिल्‍ली। बेहतर बिक्री की दम पर देश की सबसे बड़ी दो पहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प का एकल शुद्ध मुनाफा 30 जून को समाप्‍त चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में 18 फीसदी वृद्धि के साथ 883 करोड़ रुपए रहा। कंपनी ने बतया कि पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 747 करोड़ रुपए था।

समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की कुल आय भी 8 फीसदी बढ़कर 8,011 करोड़ रुपए हो गई, जो कि पिछले साल की समान तिमाही में 7,435 करोड़ रुपए थी। चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी ने 17.45 लाख टू-व्‍हीलर बेचे हैं, जबकि वित्‍त वर्ष 2015-16 की पहली तिमाही में कंपनी ने 16.46 लाख यूनिट की बिक्री की थी।

Hero समूह में होगा बंटवारा, हीरो मोटोकॉर्प से अलग होंगे छोटे भाई सुनील मुंजाल

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन, मैनेजिंग डायरेक्‍टर और चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफि‍सर पवन मुंजाल ने कहा कि चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में हमने ग्रोथ की अच्‍छी शुरुआत की है, ये पिछली तिमाही में तय किए गए लक्ष्‍य के अनुरूप है। बिक्री में बढ़ोतरी का साफ असर वित्‍तीय परिणामों पर दिखाई पड़ रहा है। इससे हमें आगामी त्‍योहारी सीजन में और अच्‍छा करने की ऊर्जा मिली है। अभी तक मानसून के बेहतर रहने और सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने के बाद से कंपनी को चालू वित्‍त वर्ष के शेष महीनों में अच्‍छी बिक्री की उम्‍मीद बनी हुई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement