1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Good News: HSBC और Yes बैंक ने घटाईं होम लोन की दरें, SBI और HDFC के बराबर हुआ ब्याज

Good News: HSBC और Yes बैंक ने घटाईं होम लोन की दरें, SBI और HDFC के बराबर हुआ ब्याज

यह दर सार्वजनिक क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया और एचडीएफसी बैंक द्वारा दी जा रही पेशकश के बराबर है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 02, 2021 9:30 IST
Good News: HSBC और Yes बैंक ने...- India TV Hindi News

Good News: HSBC और Yes बैंक ने घटाईं होम लोन की दरें, SBI और HDFC के बराबर हुआ ब्याज

मुंबई। होम लोन ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। निजी क्षेत्र के एचएसबीसी बैंक ने शुक्रवार को आवास ऋण पर अपनी ब्याज दर को 0.10 प्रतिशत घटाकर 6.45 प्रतिशत कर दिया। यह पेशकश दूसरे बैंक आवास ऋण के हस्तांतरण के लिए है। यह बैंक उद्योग में सबसे कम ब्याज दरों में से एक है। वही नए ऋण के लिए एचएसबीसी बैंक 6.70 प्रतिशत की दर से आवास ऋण की पेशकश कर रहा है। 

यह दर सार्वजनिक क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया और एचडीएफसी बैंक द्वारा दी जा रही पेशकश के बराबर है। यस बैंक ने भी आवास ऋण पर अपनी दरों को घटाकर इसी स्तर पर कर दिया है। पिछले महीने कोटक महिंद्रा बैंक ने आवास ऋण पर अपनी ब्याज दरों में कटौती करते हुए इसे 6.50 प्रतिशत से शुरू करने की घोषणा की थी।

भारतीय कंपनियों की ऋण स्थिति में मजबूत सुधार

कोविड-19 महामारी की भयावह दूसरी लहर के बावजूद भारतीय कंपनियों की ऋण स्थिति में चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही के दौरान मजबूत सुधार देखा गया। ज्यादातर रेटिंग कंपनियों ने भारतीय कम्पनियों में गिरावट की बजाय सुधार दर्शाया। रेटिंग एजेंसियों के अनुसार कॉरपोरेट कंपनियों की स्थिति में सुधार मांग में तेजी और निरंतर सुधार को दर्शाती है। देश की तीन घरेलू रेटिंग एजेंसियों क्रिसिल रेटिंग्स, इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च और इक्रा रेटिंग्स ने शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही के दौरान भारतीय कंपनियों के प्रदर्शन को लेकर अपनी-अपनी रिपोर्ट जारी की। क्रिसिल रेटिंग के अनुसार अप्रैल-सितंबर 2021 के बीच उसका ऋण अनुपात बढ़कर 2.96 गुना हो गया, जिसमे से 488 में सुधार और 105 में गिरावट हुई। 

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022