1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अब निवेशक एक ही प्‍लेटफॉर्म पर कर सकते हैं NPS संबंधी सभी कार्य, बजाज कैपिटल ने पेश की नई सुविधा

अब निवेशक एक ही प्‍लेटफॉर्म पर कर सकते हैं NPS संबंधी सभी कार्य, बजाज कैपिटल ने पेश की नई सुविधा

यह प्लेटफ़ॉर्म 7 सर्वश्रेष्ठ फीचर्स प्रदान करता है, जो भारत में किसी भी पीओपी द्वारा पहली बार उपलब्ध कराए गए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 22, 2020 12:58 IST
now open NPS account, invest and track portfolio at one platform with bajaj capital- India TV Paisa
Photo:BAJAJ CAPITAL

now open NPS account, invest and track portfolio at one platform with bajaj capital

नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख निवेश कंपनियों में से एक बजाज कैपिटल ने पोर्टफोलियो प्रबंधन के लिए सीआरए (CRA) के साथ गठजोड़ (टाई-अप) किया है। अब यूजर्स प्लेटफ़ॉर्म पर एनपीएस खाता खोल सकते हैं, निवेश कर सकते हैं और अपने एनपीएस पोर्टफोलियो को भी ट्रैक कर सकते हैं। यह भारत में किसी भी पीओपी द्वारा पहली बार पेश की गई सुविधा है।

यह प्लेटफ़ॉर्म 7 सर्वश्रेष्ठ फीचर्स प्रदान करता है, जो भारत में किसी भी पीओपी द्वारा पहली बार उपलब्ध कराए गए हैं। इनमें शामिल है वर्तमान निवेश मूल्य, वर्तमान वित्तीय वर्ष में किया गया योगदान, पोर्टफोलियो में वृद्धि/गिरावट, एसेट एलोकेशन ग्राफ (इक्विटी, कॉर्पोरेट बांड, बांड सिक्योरिटीज), वर्षों से विभिन्न पेंशन फंड मैनेजरों की अपनी दर के साथ प्रदर्शन, ग्राहक अपने कर्मचारियों के लिए कर लाभ लेने के लिए अपने परिवार के सदस्यों और कॉरपोरेट को पंजीकृत कर सकते हैं, अपने सेवानिवृत्ति कॉर्पस की योजना के लिए उन्नत पेंशन कैलकुलेटर।

एनपीएस के लिए एक सिंगल-साइन-ऑन से ग्राहक निवेश कर सकते हैं, अपना पोर्टफोलियो ट्रैक कर सकते हैं और ऐसे कई फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं। इस लॉन्च पर बोलते हुए, बजाज कैपिटल के संयुक्त अध्यक्ष और एमडी संजीव बजाज ने कहा कि दो महीने के लंबे अध्ययन में बजाज कैपिटल टीम 2000 से अधिक एनपीएस ग्राहकों तक पहुंची और उनकी प्राथमिकताएं जानी और उसके आधार पे यह नया एनपीएस प्लेटफॉर्म तैयार किया। हम आशा करते हैं हमारी यह डिजिटल फर्स्ट सर्विस हमारे क्लाइंट्स को पसंद आएगी और जो भी लोग टैक्स बचाने या रिटायरमेंट के लिए एनपीएस अकाउंट खोलना चाहता हैं वे हमारी इस सुविधा का लाभ उठाएंगे।  

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X