1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. घुटना प्रत्‍यारोपण की लागत वेबसाइट पर दिखाना होगा जरूरी, NPPA ने कंपनियों और अस्‍पतालों को दिया आदेश

घुटना प्रत्‍यारोपण की लागत वेबसाइट पर दिखाना होगा जरूरी, NPPA ने कंपनियों और अस्‍पतालों को दिया आदेश

NPPA ने मैन्‍युफैक्‍चरर्स से कहा है कि वे अगले तीन कार्यदिवसों के भीतर अपनी-अपनी वेबसाइट पर घुटना प्रत्यारोपण प्रणाली का मूल्य दर्शाएं।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: September 06, 2017 10:00 IST
घुटना प्रत्‍यारोपण की लागत वेबसाइट पर दिखाना होगा जरूरी, NPPA ने कंपनियों और अस्‍पतालों को दिया आदेश- India TV Paisa
घुटना प्रत्‍यारोपण की लागत वेबसाइट पर दिखाना होगा जरूरी, NPPA ने कंपनियों और अस्‍पतालों को दिया आदेश

नई दिल्ली। औषधि मूल्य नियामक (NPPA) ने मैन्‍युफैक्‍चरर्स से कहा है कि वे अगले तीन कार्यदिवसों के भीतर अपनी-अपनी वेबसाइट पर घुटना प्रत्यारोपण प्रणाली का मूल्य दर्शाएं। NPPA ने एक सरकारी ज्ञापन में कहा है कि घुटना प्रत्यारोपण (नी ट्रांसप्‍लांट) प्रणाली के सभी मैन्‍युफैक्‍चरर्स (आयातकों) तथा अस्पतालों ओर क्लिनिकों को अपने वेबसाइट के होमपेज पर घुटना प्रत्यारोपण प्रणाली का अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) अथवा मरीजों से लिए जाने वाले मूल्य को प्रदर्शित करना चाहिए।

यह भी पढ़ें : Step by Step Guide : ये है म्‍यूचुअल फंडों में निवेश शुरू करने का आसान तरीका, जानिए कैसे खुलता है खाता

इसमें कहा गया है कि सरकार ने कंपनियों से कहा है कि वे अपने वेबसाइट पर ज्ञापन जारी होने के तीन कार्यदिवसों के भीतर घुटना प्रत्योरोपण प्रणाली में इस्‍तेमाल होने वाले ब्रांड का नाम, मैन्‍युफैक्‍चरर्स का नाम और मार्केटिंग करने वाली कंपनी का नाम प्रदर्शित करें।

यह भी पढ़ें : 2.09 लाख कंपनियों का रजिस्‍ट्रेशन हुआ समाप्‍त, सरकार ने शुरू की बैंक खातों से लेन-देन पर प्रतिबंध लगाने की कार्रवाई

पिछले महीने सरकार ने घुटना प्रत्यारोपण की कीमत को 54,000 रुपए से 1.14 लाख रुपए के मूल्य दायरे में निर्धारित कर दिया था जो मौजूदा लागत से करीब 70 फीसदी कम है।

Write a comment
coronavirus
X