Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Policybazaar लेकर आएगी IPO, सेबी ने पीबी फ‍िनटेक को दी बाजार से 6017 करोड़ रुपये जुटाने को मंजूरी

Policybazaar लेकर आएगी IPO, सेबी ने पीबी फ‍िनटेक को दी बाजार से 6017 करोड़ रुपये जुटाने को मंजूरी

पीबी फिनटेक इंश्योरेंस और लेंडिंग प्रोडक्ट्स के लिए एक प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो टेक्नोलॉजी, डाटा और इन्नोवेशन पर आधारित प्लेटफॉर्म का संचालन करती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 19, 2021 15:48 IST
Policybazaar's parent firm PB Fintech gets Sebi's nod to raise over Rs 6017 cr via IPO- India TV Paisa
Photo:POLICYBAZAAR

Policybazaar's parent firm PB Fintech gets Sebi's nod to raise over Rs 6017 cr via IPO

नई दिल्‍ली। ऑनलाइन इंश्‍योरेंस प्‍लेटफॉर्म पॉलिसीबाजार (Policybazaar) और क्रेडिट कम्‍प्रेसन पोर्टल पैसाबाजार (Paisabazaar) का परिचालन करने वाली पीबी फ‍िनटेक लिमिटेड (PB Fintech) को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये 6017.50 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिल गई है। आईपीओ के तहत 3750 करोड़ रुपये मूल्‍य के ताजा इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 2,267.50 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की जाएगी।   

ऑफर फॉर सेल के हिस्‍से के रूप में, एसवीएफ पाइथन 2 (कैमैन) 1875 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों की बिक्री करेगा। वहीं याशीष दहिया कंपनी में 250 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयर बेचेंगे। अन्‍य शेयरधारक भी अपने शेयर बिक्री के लिए पेश करेंगे।

पीबी फ‍िनटेक ने अगस्‍त में सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर्स जमा किए थे। कंपनी ने बताा कि उसे आईपीओ लाने के लिए सेबी से मंजूरी हासिल हो गई है। ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक, कंपनी आईपीओ से पहले इक्विटी शेयरों के प्राइवेट प्‍लेसेंट के जरिये लगभग 750 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर सकती है।

आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्‍तेमाल कंपनी के ब्रांड की विजीबिलटी और जागरूकता बढ़ाने और ऑफ‍लाइन उपस्थिति सहित उपभोक्‍ता आधार बढाने के लिए ग्रोथ पहलों पर खर्च की जाएगी। इसके अलावा इस पूंजी का इस्‍तेमाल रणनीतिक निवेश और अधिग्रहण, भारत के बाहर विस्‍तार करने और सामान्‍य कॉरपोरेट उद्देश्‍यों के लिए किया जाएगा।

पीबी फ‍िनटेक इंश्‍योरेंस और लेंडिंग प्रोडक्‍ट्स के लिए एक प्रमुख ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म है, जो टेक्‍नोलॉजी, डाटा और इन्‍नोवेशन पर आधारित प्‍लेटफॉर्म का संचालन करती है। यह इंश्‍योरेंस, क्रेडिट और अन्‍य वित्‍तीय उत्‍पादों तक आसान पहुंच प्रदान करती है। कंपनी का उद्देश्‍य भारतीय परिवारों के बीच मृत्‍यु, बीमारी और नुकसान के वित्‍तीय प्रभाव के बारे में जागरूक करना है।  

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्‍टेनली इंडिया कंपनी, सिटीग्रुप ग्‍लोगल मार्केट्स इंडिया, आईसीआईसीआई सिक्‍यूरिटीज, एचडीएफसी बैंक लि., आईआईएफएल सिक्‍यूरिटीज और जेफरीज इंडिया इश्‍यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर्स नियुक्‍त किए गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement