Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Policybazaar ने किया 15 रिटेल स्‍टोर के साथ बीमा ब्रोकरेज कारोबार में प्रवेश, स्‍टोर की संख्‍या बढ़ाकर करेगी 100

Policybazaar ने किया 15 रिटेल स्‍टोर के साथ बीमा ब्रोकरेज कारोबार में प्रवेश, स्‍टोर की संख्‍या बढ़ाकर करेगी 100

पॉलिसीबाजार डॉट कॉम ने एक बयान में कहा कि कंपनी तेजी से बढ़ते एसएमई सहित विभिन्न क्षेत्रों के लिए व्यापक योजनाएं शुरू कर रही है ताकि ग्राहकों को ऑफलाइन उपस्थिति से बेहतर सेवा मिल सके।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 25, 2021 14:33 IST
Policybazaar.com forays into insurance brokerage, opens 15 retail stores- India TV Paisa
Photo:POLICYBAZAAR

Policybazaar.com forays into insurance brokerage, opens 15 retail stores

नई दिल्‍ली। बीमा क्षेत्र के प्रमुख वेब एग्रीगेटर पॉलिसीबाजार (Policybazaar) ने शुक्रवार को कहा कि उसने 15 रिटेल स्टोर खोलने के साथ बीमा ब्रोकिंग कारोबार की शुरुआत की है और इसे 100 स्थानों तक बढ़ाने का लक्ष्य है। हाल ही में  बीमा नियामक आईआरडीएआई ने पॉलिसीबाजार के बीमा ब्रोकिंग लाइसेंस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। कंपनी अब बीमा एग्रीगेटर को भी बीमा ब्रोकिंग के तहत लाकर कारोबार का एकीकरण करेगी। इसके साथ ही कंपनी ने अपना वेब एग्रीगेटर लाइसेंस भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (इरडाई) को वापस सौंप दिया है।

पॉलिसीबाजार डॉट कॉम ने एक बयान में कहा कि कंपनी तेजी से बढ़ते छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों (एसएमई) सहित विभिन्न क्षेत्रों के लिए व्यापक योजनाएं शुरू कर रही है ताकि ग्राहकों को ऑफलाइन उपस्थिति से बेहतर सेवा मिल सके। कंपनी ने बताया कि इसके तहत पहले चरण में पूरे भारत में 15 ऑफलाइन रिटेल स्टोर स्थापित किए गए हैं और इन्हें बढ़ाकर 100 करने की योजना है।

ये स्‍टोर उपभोक्‍ताओं को एक अनुभव केंद्र के रूप में अपनी सेवाएं देंगे और किसी भी समस्‍या या सेवा अनुग्रह में मदद के लिए स्‍थानीय भौतिक उपस्थिति की सुविधा उपलब्‍ध कराएंगे। स्‍टोर के जरिये उपभोक्‍ता पॉलिसीबाजार के तुलनात्‍मक इंजन का एक्‍सेस हासिल कर पाएंगे, जो उन्‍हें सही इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट चुनने, विभिन्‍न उत्‍पादों की तुलना करने के लिए उनकी दक्षता बढ़ाने में मदद करेगा।

कारोबार को चलाने के लिए कंपनी ने एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस के पूर्व कार्यकारी निदेशक राजीव गुप्‍ता को नियुक्‍त किया है, जो ऑफलाइन स्‍पेस में इसकी विस्‍तार योजनाओं का नेतृत्‍व करेंगे। पॉलिसीबाजार डॉट कॉम के सीईओ याशीश दहिया ने कहा कि हम केवल ऑनलाइन चैनल के माध्‍यम से भारत में बीमा उद्योग के विस्‍तार के उद्देश्‍य को पूरा नहीं कर सकते। हमें खुशी है कि हम फ‍िजीकल मीटिंग्‍स और ऑफलाइन स्‍टोर्स के साथ अधिक आरामदायक के लिए विविध इंश्‍योरेंस समाधन के साथ अधिक उत्‍पादों और अपनी सेवाओं की पेशकश करने में सक्षम हुए हैं। इसकी पैरेंट कंपनी पीबी फ‍िनटेक पैसाबाजार डॉट कॉम की भी प्रवर्तक है।  

यह भी पढ़ें: बनाना चाहते हैं बड़ा बैंक बैलेंस, तो लें इन 7 सरकारी योजनाओं की मदद

यह भी पढ़ें: Kia पाकिस्‍तान में बेच रही है भारत से ज्‍यादा मॉडल, कीमत देखकर दंग रह जाएंगे आप

यह भी पढ़ें:  SBI ने शुरू की नई योजना, आप ले सकेंगे आसान शर्तों पर बिना गारंटी के 2 करोड़ रुपये का कर्ज

यह भी पढ़ें: सरकार दे रही है अपना व्‍यवसाय शुरू करने का मौका, जानिए क्‍या है योजना

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement