1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. खत्म होगी कमाई की टेंशन, नियमित आय के लिये इस कंपनी ने पेश की खास योजना

खत्म होगी कमाई की टेंशन, नियमित आय के लिये इस कंपनी ने पेश की खास योजना

योजना में आपको अपने निवेश पर गारंटीड रिटर्न मिलेगा। इससे ग्राहकों को बढ़ती हुई नियमित आय मिलती है, जो पांच साल के बाद दोगुनी और 11वें वर्ष के बाद तीन गुना हो जाती है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 26, 2021 15:34 IST
खत्म होगी कमाई की...- India TV Paisa
Photo:PTI

खत्म होगी कमाई की टेंशन

नई दिल्ली। महंगाई में लगातार बढ़त जारी रहने वाली कोरोना जैसे संकटों से अनिश्चितता बढ़ने के बीच लोगों के अंदर अपने भविष्य की कमाई को लेकर डर बढ़ता जा रहा है। अधिकांश लोग ये समझ नहीं पा रहे हैं कि एक समय के बाद जब वो ऐसे प्रतिस्पर्धी माहौंल में काम के लायक नहीं रहेंगे तो उनके आगे के खर्चे कैसे चलेंगे। लोगों की इसी चिंता को दूर करने की कोशिश की है आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने। कंपनी ने ऐसा प्लान लॉन्च किया है, जिसमें लोगो गारंटीड रिटर्न का ऑफर दिया जा रहा है।

क्या है ये योजना

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस 'गारंटीड पेंशन प्लान' लेकर आया है. यह रिटायरमेंट के बाद नियमित आय देता है। योजना में आपको अपने निवेश पर गारंटीड रिटर्न मिलेगा। इससे ग्राहकों को बढ़ती हुई नियमित आय मिलती है, जो पांच साल के बाद दोगुनी और 11वें वर्ष के बाद तीन गुना हो जाती है. इससे ग्राहकों को बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ सुरक्षा मिल जाती है। 

जानें, क्या सुविधाएं दी जाएंगी
कंपनी के मुताबिक, यह विशेष रूप से रिटायरमेंट के बाद के जीवन के लिए है। एन्युटी उत्पाद ग्राहकों को उनकी रिटायरमेंट की योजना बनाने में सक्षम बनाते हैं और दो प्रकारों में उपलब्ध हैं अर्थात तत्काल और डेफर्ड एन्युटी.

जानें तत्काल और डेफर्ड एन्युटी के फायदे
तत्काल एन्युटी विकल्प ग्राहकों को एकमुश्त प्रीमियम का भुगतान करके तुरंत नियमित आय प्राप्त करने में सक्षम बनाता है. दूसरी ओर डेफर्ड एन्युटी विकल्प ग्राहकों को भविष्य में आय प्राप्त शुरू करने की सुविधा देता है. उदाहरण के लिए उनकी रिटायरमेंट के करीब आने पर ग्राहकों के पास अधिकतम 10 वर्षों की अवधि के लिए आय की शुरुआत को स्थगित करने का विकल्प होता है. जितना लंबा समय होगा, आमदनी उतनी ही ज्यादा होगी।

यह भी पढ़ें- Paytm: किसी को गलती से ट्रांसफर कर दिया है पैसा, जानिये कैसे वापस पा सकते हैं रकम

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: इस साल भी भरे रहेंगे देश के अन्न भंडार, खाद्यान्न का रिकॉर्ड उत्पादन होने का अनुमान

 

 

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X