1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Kia पाकिस्‍तान में बेच रही है भारत से ज्‍यादा मॉडल, जल्‍द लॉन्‍च होने वाली है वहां Kia Stonic

Kia पाकिस्‍तान में बेच रही है भारत से ज्‍यादा मॉडल, जल्‍द लॉन्‍च होने वाली है वहां Kia Stonic

पाकिस्तान में किया लकी मोटर्स के नाम से अपना परिचालन करती है। वहां इसके पिकांटो मॉडल की कीमत 18.99 लाख रुपये से 20.49 लाख रुपये के बीच है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 25, 2021 12:07 IST
Kia Motors sell more models in pakistan than india, Kia Stonic to launch in Pakistan- India TV Paisa
Photo:KIAMOTORS.COM

Kia Motors sell more models in pakistan than india, Kia Stonic to launch in Pakistan

नई दिल्‍ली। किया मोटर्स (Kia Motors) पाकिस्‍तान में भारत से ज्‍यादा मॉडल्‍स लॉन्‍च कर चुकी है और जल्‍द ही वह एक नई छोटी एसयूवी पहली पीढ़ी की Kia Stonic को लॉन्‍च करने जा रही है। किया मोटर्स भारत में अभी किया सेल्‍टोस, किया सोनेट और किया कार्निवाल तीन मॉडल्‍स की बिक्री कर रही है, जबकि पाकिस्‍तान में किया मोटर्स किया पिकांटो, किया स्‍पोर्टेज, किया कार्निवाल और किया सोरेन्‍टो की बिक्री करती है। इसके अलावा किया जल्‍द ही वहां एक नई छोटी एसयूवी किया स्‍टोनिक को भी लॉन्‍च करने जा रही है।

पाकिस्‍तान में किया लकी मोटर्स के नाम से अपना परिचालन करती है। वहां इसके पिकांटो मॉडल की कीमत 18.99 लाख रुपये से 20.49 लाख रुपये के बीच है। इसी प्रकार किया स्‍पोर्टेज की कीमत 43.99 लाख रुपये से लेकर 53.99 लाख रुपये तक है। किया कार्निवाल की यहां कीमत 86.99 लाख रुपये से शुरू होकर 94.99 लाख रुपये है। किया सोरेन्‍टो की कीमत 69.99 लाख रुपये से शुरू है और इसके हाईएंड मॉडल की कीमत 83.99 लाख रुपये है।

पाकिस्‍तान में किया लकी मोटर्स के वाहनों की एक्‍स-शोरूम कीमत देखने के लिए करें यहां क्लिक

भारत की बात करें तो किया सोनेट 6 ट्रिम में उपलब्‍ध है और इनकी कीमत यहां 6.79 लाख रुपये से लेकर 12.19 लाख रुपये तक है। किया सेल्‍टोस 7 ट्रिम में उपलब्‍ध है और इनकी  कीमत भारत में 9.95 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम) से लेकर 16.65 लाख रुपये के बीच है। कार्निवाल की बात करें तो इसके भारत में 5 ट्रिम उपलब्‍ध हैं और इनकी कीमत 24.95 लाख रुपये से लेकर 33.95 लाख रुपये तक है।

भारत में किया मोटर्स के वाहनों की एक्‍स-शोरूम कीमत देखने के लिए करें यहां क्लिक

 जल्‍द लॉन्‍च होगी पाकिस्‍तान में किया स्‍टोनिक  

किया लकी मोटर्स ने बताया कि वह जल्‍द ही एक छोटी एसयूवी किया स्‍टोनिक को लॉन्‍च करने जा रही है। स्‍टोनिक किया की एक सबकॉम्‍पैक्‍ट क्रॉसओवर एसयूवी है, जो यहां होंडा एचआर-वी, निसान ज्‍यूक, टोयोटा सी-एचआर, कोरोला क्रॉस, सुजुकी विटारा और प्रोटोन एक्‍स50 को टक्‍कर देगी। किया स्‍टोनिक दो वेरिएंट्स में आएगी।

किया स्‍टोनिक में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्‍ड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 7-स्‍पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन होगा। इसमें बाई-फंक्‍शन प्रोजेक्‍शन हेडलाइट, डीआरलए और फॉगलाइट जैसे फीचर्स होंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्‍टोनिक को 2021 के अंत तक यहां लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंSBI ने शुरू की नई योजना, आप ले सकेंगे आसान शर्तों पर बिना गारंटी के 2 करोड़ रुपये का कर्ज

यह भी पढ़ेंसरकार दे रही है अपना व्‍यवसाय शुरू करने का मौका, जानिए क्‍या है योजना

यह भी पढ़ेंRealme ने Narzo सीरीज में लॉन्‍च किए दो नए स्‍मार्टफोन, 12499 रुपये से शुरू है कीमत

यह भी पढ़ेंPM मोदी की नजर 100 अरब डॉलर के खिलौना बाजार पर, कही आज ये बात

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X