1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Kia ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6, अगले महीने होगी लॉन्‍च

Kia ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6, अगले महीने होगी लॉन्‍च

बिक्री के मामले में हुंडई और किया दोनों संयुक्तरूप से दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 15, 2021 15:03 IST
 Kia unveils its 1st all electric car EV6, arriving this month- India TV Paisa
Photo:KIA#TWITTER

 Kia unveils its 1st all electric car EV6, arriving this month

सियोल। साउथ कोरिया की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी किया कॉरपोरेशन (Kia Corporation) ने सोमवार को अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार EV6 के डिजाइन को सार्वजनिक किया है। इसे हुंडई मोटर ग्रुप के ईवी प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कंपनी ने कहा कि वह इस माह के अंत तक इस मॉडल को विश्‍वस्‍तर पर लॉन्‍च करेगी। EV6 ग्रुप के अपने इलेक्ट्रिक-ग्‍लोबल मॉड्यूलर प्‍लेटफॉर्म पर आधारित है और इसे किया की नई डिजाइन फ‍िलॉसफी ‘अपोजिट यूनाइटेड’ पर आधारित है।

किया कॉरपोरेशन ने अपने बयान में कहा कि उसकी योजना अपनी इस नई डिजाइन फ‍िलॉसफी को भविष्‍य के सभी मॉडल्‍स में लागू करने की है। किया की योजना 2026 तक 7 ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल्‍स पेश करने की है और इसकी शुरुआत ईवी6 के साथ होगी।  

किया के ग्‍लोबल डिजाइन सेंटर के इन-चार्ज और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट करीम हबीब ने कहा कि ईवी6 के साथ, हमारा उद्देश्‍य भविष्‍य के इलेक्ट्रिक वाहन को एक विशिष्‍ट रूप में शुद्ध और समृद्ध संस्‍करणों पर परिष्‍कृत, उच्‍च तकनीकी सुविधाओं के संयोजन का उपयोग कर एक विशिष्‍ट, प्रभावशाली डिजाइन के साथ पेश करना है।   

ईवी6 ई-जीएमपी प्‍लेटफॉर्म के साथ सुसज्जित है, जो पूर्व के किया ईवी मॉडल्‍स की तुलना में अधिक स्‍पेस उपलब्‍ध कराती है। निर्बाध हाई-टेक कर्व्‍ड हाई-डेफ‍िनिशन ऑडियो विजुअल और नेवीगेशन स्‍क्रीन एक अन्‍य आकर्षक फीचर है।

पिछले महीने किया की सहयोगी इकाई हुंडई मोटर ने IONIQ 5 को पेश किया था, जो ई-जीएमपी प्‍लेटफॉर्म से सुसज्जित इसका पहला मॉडल है। बिक्री के मामले में हुंडई और किया दोनों संयुक्‍तरूप से दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है।

किया मोटर्स ने हरदीप सिंह बरार को बिक्री, विपणन प्रमुख बनाया

किया मोटर्स इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने हरदीप सिंह बरार (48 वर्ष) को तत्काल प्रभाव से बिक्री और विपणन विभाग का राष्ट्रीय प्रमुख नियुक्त किया है। किया मोटर्स इंडिया ने एक बयान में कहा कि मोटर वाहन उद्योग में दो दशकों का अनुभव रखने वाले बरार, भारतीय बाजार में कंपनी का विस्तार करने और उसे वृद्धि के नए स्तर पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे।

किया में शामिल होने से पहले, बरार ने ग्रेट वॉल मोटर्स में निदेशक (विपणन और बिक्री) के रूप में काम किया। उन्होंने मारुति सुजुकी, फॉक्सवैगन, जनरल मोटर्स और निसान में बिक्री, नेटवर्क और विपणन कार्यों के लिए वरिष्ठ नेतृत्वकारी पदों पर भी काम किया है। उनके पास थापर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, पंजाब से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री है और वह हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के पूर्व छात्र भी रहे हैं। किया मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ कूख्युन शिम ने कहा कि हम किया मोटर्स इंडिया परिवार में हरदीप सिंह बरार का स्वागत करते हुए बहुत खुश हैं क्योंकि हम भारत में नए क्षेत्रों में विस्तार की रणनीति पर आगे बढ़ रहे हैं। किया मौजूदा समय में देश में तीन मॉडल- सेल्टोस, सोनट और कार्निवाल की बिक्री कर रही है।

खुशखबरी: मंत्रालय कर रहा है इस ईंधन को GST में लाने के लिए तैयारी...

शिवरात्री के बाद सोना हुआ सस्‍ता, चांदी में आई भारी गिरावट

राकेश झुनझुनवाला की तरह आप भी कर सकते हैं मोटी कमाई, 17 से 19 मार्च तक मिलेगा आपको मौका

Write a comment
X