1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आर्थिक सुस्ती के सवाल पर प्रकाश जावड़ेकर का बयान, 'बजट में होगी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कार्य योजना'

आर्थिक सुस्ती के सवाल पर प्रकाश जावड़ेकर का बयान, 'बजट में होगी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कार्य योजना'

आर्थिक मंदी को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार कहा कि सरकार आगामी एक फरवरी 2020 को पेश होने वाले केंद्रीय आम बजट में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए 'कार्य योजना' पेश करेगी।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: January 22, 2020 17:07 IST
Prakash Javadekar, cabinet decisions,  - India TV Paisa

Union Information and Broadcasting Minister Prakash Javadekar briefs the media on cabinet decisions at Shastri Bhawan, New Delhi on 22 Jan, 2020.

नयी दिल्ली। आर्थिक मंदी के बारे में सवाल पूछने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार कहा कि सरकार आगामी एक फरवरी 2020 को पेश होने वाले केंद्रीय आम बजट में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए 'कार्य योजना' पेश करेगी। उन्होंने जोर देते हुये कहा कि अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत बनी हुई है। 

जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग के दौरान अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के भारत के आर्थिक वृद्धि के अनुमान को घटाने से जुड़े सवाल पर कहा कि अर्थव्यवस्था "सुधार" के रास्ते पर है और किसी को भी निराशाजनक राय नहीं रखनी चाहिए। जावड़ेकर ने आर्थिक मंदी को दरकिनार करते हुए कहा कि आम बजट 2020 में अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए कई उपायों को सामने लाया जाएगा जिससे सुस्त अर्थव्यवस्था में फिर से जान आएगी। 

राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की आलोचना करने वालों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में भी की गई थी। जावड़ेकर ने कहा कि उस समय यह प्रक्रिया अच्छी थी लेकिन जब आज भाजपा यही काम कर रही है तो यह बुरी बन गई।

Write a comment
X