1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. COVID और इमरजेंसी वाहनों को मुफ्त में मिलेगा ईंधन, Reliance BP मोबिलिटी ने शुरू की सेवा

COVID और इमरजेंसी वाहनों को मुफ्त में मिलेगा ईंधन, Reliance BP मोबिलिटी ने शुरू की सेवा

पूरे भारत में इस योजना के तहत मई 2021 में 21,080 आपात वाहनों के लिए कुल 811.07 किलोलीटर (केएल) ईंधन वितरित किया गया, जिसकी कीमत 7.30 करोड़ रुपये है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 02, 2021 10:35 IST
Reliance BP  to provide free fuel to COVID vehicles- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Reliance BP  to provide free fuel to COVID vehicles

नई दिल्‍ली। अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड और बीपी के फ्यूल रिटेलिंग संयुक्‍त उद्यम रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड (Reliance BP Mobility) ने कोविड-19 सेवा में लगी एम्‍बुलेंस के लिए मुफ्त ईंधन की आपूर्ति के लिए मुंबई में एक मोबाइल फ्यूल बाउजर तैनात किया है। रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड, रिलाइंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और ब्रिटिश पेट्रोलियम (बीपी) की खुदरा ईंधन बिक्री से जुड़ा संयुक्त उपक्रम है। कंपनी ने रिलायंस फाउंडेशन के सहयोग से पिछले साल मार्च में देश भर में कोविड आपात सेवा वाहनों के लिए मुफ्त ईंधन उपलब्ध कराने के लिए एक पहल शुरू की थी।

रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि मुंबई में कंपनी के ईंधन स्टेशन शहर की सीमाओं से बाहर स्थित हैं, इसलिए शहर में कोविड सेवा में तैनात एम्‍बुलेंस के लिए सहयोग के प्रयासों के तहत और इसे योजना के दायरे में लाने की खातिर कंपनी ने मंगलवार को एक मोबाइल फ्यूल बाउजर रवाना किया, जो एमसीजीएम वर्ली ट्रांसपोर्ट गैराज में तैनात होगा। पूरे भारत में इस योजना के तहत मई 2021 में 21,080 आपात वाहनों के लिए कुल 811.07 किलोलीटर (केएल) ईंधन वितरित किया गया, जिसकी कीमत 7.30 करोड़ रुपये है। कंपनी ने कहा कि पहल 30 जून तक के लिए निर्धारित है। इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके तहत हर दिन 50-60 केएल ईंधन वितरित किए जाने की उम्मीद है।

राष्‍ट्र स्‍तरीय पहल के तहत कंपनी, जो जियो-बीपी ब्रांड से संचालन करती है, ने अपने 1421 पेट्रोल पंपों के माध्‍यम से पूरे देश में सरकार और अस्‍पतालों (निजी अस्‍पतालों सहित) के वाहनों, कोविड-19 मरीजों की सेवा में लगी एम्‍बुलेंस सहित, को मुफ्त डीजल उपलब्‍ध करवा रहे हैं। चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन के साथ ही साथ मुख्‍यमंत्री कार्यालय द्वारा अधिकृत इमजरेंजी ड्यूटी में लगे वाहनों को भी फ्री फ्यूल योजना के तहत शामिल किया गया है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि इस कठिन समय में भारत की मदद करने के लिए, आरबीएमएल अपने संसाधनों का उपयोग करेगा और पूरे देश में हेल्‍थकेयर सर्विसेस और उन लोगों की मदद करेगा जो 24 घंटे हमें सुरक्षित रखने के लिए काम कर रहे हैं। कंपनी ने बताया कि फ्री ईंधन लेने के लिए जिला प्रशासन, जिला स्‍वास्‍थ्‍य प्रशासन,जिला पुलिस प्रशासन आदि द्वारा प्रदत अधिकृत पत्र दिखाना होगा।

रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड का लक्ष्‍य अगले पांच सालों में अपने फ्यूल रिटेलिंग नेटवर्क का विस्‍तार कर 5500 करने का है। संयुक्‍त उद्यम का लक्ष्‍य आगे आने वाले वर्षों में अपनी उपस्थिति 45 एयरपोर्ट पर भी करने की है। रिलायंस फाउंडेशन रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की परोपकारी इकाई है।

यह भी पढ़ें: नई मोटरसाइकिल खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, दाम में भारी कटौती

यह भी पढ़ें: जून के पहले दिन सोने-चांदी की कीमतों में आया इतना बड़ा बदलाव

यह भी पढ़ें:मई में वाहनों की बिक्री के आंकड़े आए सामने, Maruti और Tata ने बेचे इतने वाहन

यह भी पढ़ें:किसानों को मिला इफ्को की ओर से शानदार तोहफा

यह भी पढ़ें: ट्रांसपोर्ट मंत्रालय का बड़ा कदम, इन वाहनों को आरसी व नवीकरण शुल्‍क से मिलेगी छूट

यह भी पढ़ें: भारत के लिए आया नया अनुमान, Moody's ने कही ये बात

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X