1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमित शाह की अध्‍यक्षता वाला मंत्री समूह Air India के विनिवेश पर आज करेगा दूसरी बैठक

अमित शाह की अध्‍यक्षता वाला मंत्री समूह Air India के विनिवेश पर आज करेगा दूसरी बैठक

इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि एयर इंडिया बिक्री के लिए गठित मंत्री समूह की दूसरी बैठक मंगलवार को हो सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 07, 2020 11:37 IST
 Shah-led GoM's second meeting on Air India disinvestment likely on Tuesday- India TV Paisa

 Shah-led GoM's second meeting on Air India disinvestment likely on Tuesday

नई दिल्‍ली। गृह मंत्री अमित शाह की अध्‍यक्षता वाला मंत्री समूह एयर इंडिया के विनिवेश पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को अपनी दूसरी बैठक आयोजित कर सकता है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्र ने बताया कि इस बैठक में एयर इंडिया की बिक्री प्रक्रिया पर प्रांरभिक सूचना ज्ञापन (पीआईएम) पर परिचर्चा होने की संभावना है।

मंत्री समूह पहले ही एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्‍सप्रेस में सरकार की 100 प्रतिशत हिस्‍सेदारी को बेचने की प्रक्रिया को फिर से नए सिरे से शुरू करने के लिए अपनी मंजूरी दे चुका है।

इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि एयर इंडिया बिक्री के लिए गठित मंत्री समूह की दूसरी बैठक मंगलवार को हो सकती है। इस बैठक में बिक्री प्रक्रिया पर प्रारंभिक सूचना ज्ञापन पर चर्चा हो सकती है।

सूत्र ने यह भी बताया कि प्रारंभिक सूचना ज्ञापन दस्‍तावेज अपलोड होने के 45 दिन के भीतर रुचि पत्र आमंत्रित किए जाएंगे। मंत्री समूह की अंतिम बैठक पिछले साल सितंबर में आयोजित हुई थी। शाह के अलावा इस बैठक में वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्‍य एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल और नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी शामिल उपस्थित थे।

Write a comment