Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्पाइजेट ने यात्री विमान से पहुंचाया सामान, 11 टन जरूरी सामान की सप्लाई

स्पाइजेट ने यात्री विमान से पहुंचाया सामान, 11 टन जरूरी सामान की सप्लाई

सरकार ने हाल ही में एविएशन कंपनियों को माल ढुलाई के लिए यात्री विमानों के इस्तेमाल की छूट दी है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 07, 2020 21:32 IST
SpiceJet- India TV Paisa
Photo:FILE

SpiceJet

नई दिल्ली। बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने मंगलवार को देश की पहली कार्गो ऑन सीट फ्लाइट का संचालन किया। यानी स्पाइसजेट ने देश में पहली बार यात्रियों के बैठने की जगह पर माल ढोया है। स्पाइसजेट की इस फ्लाइट में महत्वपूर्ण सप्लाई को यात्री केबिन और बेली स्पेस में रखकर दिल्ली से चेन्नई लाया गया है।

एयरलाइन ने डीजीसीए और नागर विमानन मंत्रालय की अनुमति के बाद अपने बोइंग-737 एनजी विमान को इस काम पर लगाया है। स्पाइसजेट के अनुसार, इस उड़ान में 11 टन महत्वपूर्ण सप्लाई को यात्री केबिन और बेली स्पेस में रखकर दिल्ली से चेन्नई लाया गया है। एयरलाइन ने बताया कि इस विमान ने मंगलवार को पांच चक्कर लगाए हैं, ताकी संभव न्यूनतम समय में महत्वपूर्ण सप्लाई की डिलिवरी सुनिश्चित की जा सके।

स्पाइसजेट के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह मे एक बयान में कहा, लॉकडाउन के बाद से हम करीब 200 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के द्वारा 1,400 टन से अधिक माल लाद चुके हैं। आज देश में पहली बार एयरलाइन ने एक यात्री विमान को माल की सप्लाई के लिए उपयोग लिया, जिसमें महत्वपूर्ण सप्लाई को सुरक्षित तरीके से यात्री केबिन और बेली स्पेस में रखकर लाया गया।

बयान के अनुसार, अग्निरोधी मैटेरियल से बने स्पेशल कवर्स से सीट को कवर किया गया और माल को सुरक्षित तरीके से लाया गया।

गौरतलब है कि देश में 25 मार्च से 21 दिवसीय लॉकडाउन लागू किया गया है। कोरना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यह लॉकडाउन लागू किया गया है। इस दौरान आवश्यक सामानों और जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी औद्योगिक और व्यापारिक गतिविधियां ठप पड़ी हुई हैं।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement