Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सुनील मुंजाल हीरो मोटोकॉर्प के प्रमोटर्स की लिस्ट से बाहर, उनके पास है कंपनी के 32,500 शेयर

सुनील मुंजाल हीरो मोटोकॉर्प के प्रमोटर्स की लिस्ट से बाहर, उनके पास है कंपनी के 32,500 शेयर

दुनिया की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि सुनील कांत मुंजाल का 16 अगस्त को संयुक्त प्रबंध निदेशक का कार्यकाल खत्म हो गया है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: August 17, 2016 14:13 IST
सुनील मुंजाल हीरो मोटाकॉर्प के प्रमोटर्स की लिस्‍ट से हुए बाहर, कंपनी के अब केवल 32,500 शेयर ही हैं उनके पास- India TV Paisa
सुनील मुंजाल हीरो मोटाकॉर्प के प्रमोटर्स की लिस्‍ट से हुए बाहर, कंपनी के अब केवल 32,500 शेयर ही हैं उनके पास

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प में सुनील कांत मुंजाल की अब कोई हिस्‍सेदारी नहीं है। सुनील कांत मुंजाल का कंपनी के संयुक्‍त प्रबंध निदेशक के तौर पर कार्यकाल 16 अगस्त को समाप्‍त हो गया है। कंपनी ने कहा कि इसे बाद अब कंपनी के प्रमोटर्स की लिस्‍ट से भी सुनील मुंजाल बाहर हो गए हैं।

मुंजाल के पास एक व्यक्तिगत शेयरधारक के रूप में अब कंपनी के 32,500 शेयर शेष रह गए हैं, जो इसकी चुकता पूंजी के 0.02 फीसदी के बराबर है। कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि व्यक्तिगत प्रमोटर्स ने कहा है कि कंपनी में मुंजाल परिवार हिस्सेदारी के पुनर्समायोजन के बाद सुनील कांत मुंजाल को कंपनी के प्रमोटर वर्ग में नहीं रखा गया है। कंपनी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक पद पर मुंजाल का कार्यकाल खत्म हो जाने के बाद वह कंपनी के निदेशक मंडल को छोड़ देंगे। उनका कार्यकाल 16 अगस्त को खत्म हुआ।

सुनील कांत मुंजाल अब अपना स्वतंत्र कारोबार देखेंगे और कुछ नए काम करेंगे। कंपनी ने कहा है कि हिस्सेदारी के नए समायोजन से उसके प्रवर्तकों की संपूर्ण शेयरधारिता, कंपनी की रणनीतिक दिशा और परिचालनीय प्रबंध पर कोई प्रभाव नहीं हुआ है। बंबई शेयर बाजार में कंपनी का शेयर आज 2.92 फीसदी चढ़ कर 3390.75 रुपए पर चल रहा था। पिछले कुछ दिनों से हीरो मोटोकॉर्प में सब कुछ अच्छा नहीं रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement