Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्ली से करना है हवाई सफर तो सावधान! T1, T2 और T3 से कैंसिल हो सकती हैं फ्लाइट्स

दिल्ली से करना है हवाई सफर तो सावधान! T1, T2 और T3 से कैंसिल हो सकती हैं फ्लाइट्स

IGIA देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है, जिसके तीन टर्मिनल - T1, T2 और T3 हैं। सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और कुछ घरेलू सेवाएं T3 से संचालित होती हैं।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 10, 2022 17:49 IST
Delhi Air port- India TV Paisa
Photo:FILE Delhi Air port

अगर आप भी दिल्ली हवाई अड्डे से डो​मेस्टिक या इंटरनेशनल फ्लाइट पकड़ने जा रहे हैं तो पहले फ्लाइट के शिड्यूल को कन्फर्म जरूर कर लें। यदि आपकी फ्लाइट सुबह या शाम जैसे व्यस्त घंटों में है तो आपकी फ्लाइट कैंसिल या पोस्टपोन होने की संभावना है। दरअसल इस समय दिल्ली हवाई अड्डा यात्रियों की भीड़ की समस्या से परेशान है। जिसके कारण कई फ्लाइट्स देरी की परेशानी से जूझ रही हैं। 

इस बीच दिल्ली हवाईअड्डे पर भीड़ से निपटने के लिए व्यस्त घंटों में उड़ानें कम करने पर विचार किया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक इस संबंध में नागरिक उड्डयन मंत्रालय घरेलू विमानन कंपनियों के साथ चर्चा कर रहा है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआईए) के टर्मिनल-3 (टी3) का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अन्य पहलुओं के अलावा यात्रियों की आवाजाही और सामान जांच चौकियों का निरीक्षण किया। 

आईजीआईए देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है, जिसके तीन टर्मिनल - टी1, टी2 और टी3 हैं। सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और कुछ घरेलू सेवाएं टी3 से संचालित होती हैं। अधिकारियों ने कहा कि तीन टर्मिनलों पर व्यस्त घंटों के दौरान उड़ानों की संख्या कम करने के लिए एयरलाइंस के साथ भी चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि इन घंटों के दौरान टी3 पर 14, टी2 में 11 और टी1 में आठ उड़ानें संचालित करने का प्रयास किया जा रहा है। इस प्रस्ताव का पूरा ब्यौरा फिलहाल उपलब्ध नहीं हो सका है। आम तौर पर व्यस्त घंटे सुबह और शाम के समय होते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement