Sunday, March 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Tata Technologies IPO का असर! 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंचा ये शेयर

Tata Technologies IPO का असर! 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंचा ये शेयर

Tata Motors Share Price: टाटा टेक्नोलॉजी की पेरेंट कंपनी टाटा मोटर्स के शेयर में तेजी देखी जा रही है और यह 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।

Abhinav Shalya Written By: Abhinav Shalya
Published on: November 28, 2023 21:18 IST
tata motors Share- India TV Paisa
Photo:FILE टाटा मोटर्स के शेयर में तेजी देखी जा रही है।

Tata Technologies IPO: टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का असर टाटा ग्रुप की अन्य कंपनियों पर भी देखने को मिल रहा है। बीते कुछ दिनों से निवेशक जमकर टाटा ग्रुप की कंपनियों पर भरोसा जता रहे हैं। इसी कारण टाटा ग्रुप के कई शेयरों में उछाल देखा गया है। इसकी कारण से टाटा मोटर्स का शेयर 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। 

मंगलवार के कारोबारी सत्र में भी टाटा मोटर्स का शेयर 3.61 प्रतिशत चढ़कर 698 रुपये पर बंद हुआ है। दिन के कारोबार के दौरान शेयर 699.45 के उच्चतम स्तर को छुआ, जो कि इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर था। वहीं, दिन के दौरान इसका न्यूनतम स्तर 674.25 रुपये प्रति शेयर  था। 

77 प्रतिशत की हुई तेजी 

टाटा टेक्नोलॉजी की पेरेंट कंपनी टाटा मोटर्स ही है। जब से इसका आईपीओ आने की बात सामने आई है। तब से टाटा मोटर्स के शेयर में सकारात्मक रुझान देखा जा रहा है। टाटा मोटर्स का शेयर पिछले एक महीने में 11.06 प्रतिशत और बीते छह महीने में 33.86 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है। इस वर्ष की शुरुआत से अब तक 76.80 प्रतिशत और पिछले एक वर्ष में 61.15 प्रतिशत का रिटर्न टाटा मोटर्स दे चुका है।  

मुनाफे भी बढ़ा 

टाटा मोटर्स के शेयर में तेजी की वजह टाटा टेक का आईपीओ आने के साथ कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन को भी माना जा रहा है। सितंबर तिमाही में कंपनी ने 3,832 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था। इस दौरान कंपनी की आय 1.05 लाख करोड़ रुपये रही थी, जबकि पिछले वर्ष समान अवधि में कंपनी ने 898 करोड़ रुपये का नुकसान दर्ज किया था। वहीं, आय भी 79,611 करोड़ रुपये रही थी। 

कब लिस्ट होगा टाटा टेक्नोलॉजी का आईपीओ?

टाटा टेक का आईपीओ 30 नवंबर को शेयर बाजार के दोनों मुख्य एक्सचेंज एनएसई और बीएसई पर लिस्ट हो सकता है। ये आईपीओ आम निवेशकों के लिए  22 नवंबर से लेकर 24 नवंबर तक खुला था। इस आईपीओ को 64.43 गुना  सब्सक्रिप्शन मिला था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement