Monday, February 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Reliance Industries पर बुलिश हुई ये विदेशी ब्रोकरेज फर्म, दिया नया टारगेट प्राइस

Reliance Industries पर बुलिश हुई ये विदेशी ब्रोकरेज फर्म, दिया नया टारगेट प्राइस

Reliance Industries पर विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉगर्न बुलिश हो गई है। फर्म की ओर से नया टारगेट प्राइस दिया गया है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: November 29, 2023 21:00 IST
रिलायंस इंडस्ट्रीज- India TV Paisa
Photo:FILE रिलायंस इंडस्ट्रीज

रिलायंस इंडस्ट्रीज निवेशकों के लिए खुशखबरी है। विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉगर्न ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर को लेकर बुलिश हुआ है और 2,810 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया है। यह रिलायंस के मौजूदा भाव से करीब 17 प्रतिशत ऊपर है। बुधवार के कारोबारी सत्र में रिलायंस का शेयर 0.23 प्रतिशत की तेजी के साथ 2,400 रुपये पर बंद हुआ था। 

कारोबार में ग्रोथ रहेगी

जेपी मॉर्गन की ओर से कहा गया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज का टेलीकॉम और रिटल कारोबार अलगे 12 महीने कंपनी का ग्रोथ इंजन बना रहेगा। हमें लगता है कि कंपनी का कैशफ्लो यहां से सकारात्मक हो सकता है। इससे निवेशकों के सेंटिमेंट पर भी असर हो सकता है। बता दें, इस साल से अब तक कंपनी शेयर में 6 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। वहीं, सेंसेक्स ने इस दौरान करीब 8 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 

सितंबर तिमाही में कंपनी को हुआ 19,878 करोड़ का मुनाफा 

सितंबर तिमाही में आरआईएल को 19,878 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। इस दौरान सेल्स 2,31,886 करोड़ रुपये की रही थी। वहीं,एक वर्ष पहले समान अवधि में कंपनी को 15,512 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था और आय  2,29,409 करोड़ रुपये रही थी। 

रिलायंस का कारोबार 

बता दें, रिलायंस का कारोबार तेल से लेकर टेलीकॉम और रिटेल तक फैला हुआ है। इसका नेतृ्त्व मुकेश अंबानी कर रहे हैं। हाल ही में हुई बंगाल ग्लोबल बिजनेस सबमिट 2023 में शामिल हुए अंबानी ने कहा था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज अब तक बंगाल में 45,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश कर चुकी है। आने वाले तीन वर्षों में कंपनी करीब 20,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश राज्य में करने जा रही है। भारत दुनिया में बायो-एनर्जी का सबसे बड़ा प्रोड्यूसर बन गया है और तेजी से इस सेक्टर में आगे बढ़ रहा है। हम अगले तीन वर्षों में 100 कंप्रेस्ड बायोगैस प्लांट्स लगाने जा रहे हैं। इससे दो मिलियन टन कार्बन उत्सर्जन कम करने में मदद मिलेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement