Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गुरुग्राम की प्राइम लोकेशन पर लग्जरी फ्लैट खरीदने का मौका, यह कंपनी ला रही रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट

गुरुग्राम की प्राइम लोकेशन पर लग्जरी फ्लैट खरीदने का मौका, यह कंपनी ला रही रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट

गुरुग्राम में संपत्ति की कीमतों में अभूतपूर्व 70 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि जिला प्रशासन ने वर्ष 2024 के लिए नए कलेक्टर रेट प्रस्तावित किए हैं। अधिकारियों ने कहा कि प्रस्तावित दरों पर लोगों से 7 दिसंबर तक आपत्तियां मांगी गई हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: November 27, 2023 19:22 IST
लग्जरी फ्लैट- India TV Paisa
Photo:FILE लग्जरी फ्लैट

गुरुग्राम लग्जरी प्रॉपर्टी का हब बनता जा रहा है। मुंबई के बाद गुरुग्राम में आसानी से करोड़ों की प्रॉपर्टी बिक रही है। इस ट्रेंड को देखते हुए कई डेवलपर्स लग्जरी प्रोजेक्ट लॉन्च कर रहे हैं। डीएलएफ के बाद अब गंगा रियल्टी हरियाणा के गुरुग्राम में लग्जरी आवासीय परियोजना विकसित करने के लिए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने जा रही है। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। गंगा रियल्टी ने एक बयान में कहा कि वह परियोजना ‘नंदका 84’ के तहत 302 अपार्टमेंट बनाएगी। यह परियोजना 8.33 एकड़ में फैली है। यह आवासीय परियोजना 2028 में पूरी होगी।

टहाउस की कीमत 4.05 करोड़ से शुरू होगी 

गंगा रियल्टी के संयुक्त प्रबंध निदेशक विकास गर्ग ने कहा कि यह परियोजना 1,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश से विकसित की जाएगी। राशि आंतरिक स्रोतों से जुटायी जाएगी। उन्होंने कहा कि गुड़गांव में हमारे पहले लग्जरी परियोजना के लिए अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। कंपनी गुरुग्राम के सेक्टर 84 में 3 और 4 बीएचके के रेजिडेंशियल फ्लैट और पेंटहाउस के बनाएगी। कंपनी के मुताबिक, अपार्टमेंट और पेंटहाउस की कीमत 4.05 करोड़ से शुरू हो रही हैं। 46 मंजिला चार टावरों में 302 फ्लैट और पेंटहाउस प्लान किए गए है। फ्लैट और पेंटहाउस का एरिया 3050 से लेकर 3850 स्क्वायर फुट तक होगा। नंदका 84 के नाम से इस प्रोजेक्ट को तैयार किया जाएगा। 

एक ही फेज में तैयार किया जाएगा प्रोजेक्ट 

सोशल क्लब, बिजनेस क्लब और स्पोर्ट्स क्लब भी सुविधाओं का लाभ भी यहां पर मिलेगा। इस परियोजना में इन्फिनिटी पूल, सामुदायिक लाउंज, ओपन-एयर डाइनिंग, मिनी थिएटर, सीनियर सिटिजन डेक, योग कक्ष, ध्यान कक्ष, बच्चों का जिम, बच्चों का मेनिया, स्पा, सैलून, गेमिंग जोन, लाइब्रेरी समेत कई जरूरी सुविधाएं होंगी। नंदका 84 प्रोजेक्ट द्वारका एक्सप्रेसवे/उत्तरी पेरिफेरल रोड से 2 मिनट की दूरी पर है। एनएच-48, क्लोवरलीफ़ फ्लाईओवर, ग्लोबल सिटी प्रोजेक्ट, आईजीआई और दिल्ली के प्रीमियम हॉटस्पॉट राजीव चौक के लिए यहां से सीधी कनेक्टिविटी है। 

गुरुग्राम में 70 प्रतिशत तक बढ़ सकते हैं प्रॉपर्टी के दाम

गुरुग्राम में संपत्ति की कीमतों में अभूतपूर्व 70 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि जिला प्रशासन ने वर्ष 2024 के लिए नए कलेक्टर रेट प्रस्तावित किए हैं। अधिकारियों ने कहा कि प्रस्तावित दरों पर लोगों से 7 दिसंबर तक आपत्तियां मांगी गई हैं। जिला प्रशासन ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रस्तावित नए कलेक्टर रेट जिला प्रशासन की वेबसाइट पर पोस्ट कर दिए हैं। कलेक्टर रेट पर लोग अपनी आपत्तियां और सुझाव 7 दिसंबर तक दे सकेंगे। दावे और आपत्तियों की सुनवाई के बाद प्रशासन की ओर से कलेक्टर रेट सरकार को भेजे जाएंगे। जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर ने बताया कि दर्ज आपत्तियों पर आए सुझावों पर विचार किया जाएगा। प्रशासन के सुझाव के अनुसार, बादशाहपुर में कृषि और वाणिज्यिक भूमि की दरों में 40 से 80 प्रतिशत की वृद्धि प्रस्तावित की गई है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement