Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. EV फाइनेंसिंग के लिए IREDA से इस कंपनी ने जुटाए 200 करोड़, SBI और LIC ने भी किया है निवेश

EV फाइनेंसिंग के लिए IREDA से इस कंपनी ने जुटाए 200 करोड़, SBI और LIC ने भी किया है निवेश

Paisalo Digital की ओर से इरडा से 200 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई गई है। इसका इस्तेमाल ईवी फाइनेंसिंग के लिए किया जाएगा।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: February 29, 2024 8:02 IST
EV- India TV Paisa
Photo:FREEPIK EV

एनबीएफसी कंपनी पैसालो डिलिटल (Paisalo Digital) की ओर से भारत सरकार की रिन्यूएबल फाइनेंसिंग कंपनी इरडा (IREDA) से ईवी फाइनेंसिंग के लिए 200 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं। कंपनी द्वारा इस पैसे का इस्तेमाल अपने ईवी लोन पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए किया जाएगा। बता दें, सरकार कंपनी इरडा देशभर में रिन्यूएबल एनर्जी के फाइनेंसिग का काम करती है। 

कंपनी की ओर से शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा गया कि कंपनी को इरडा से ई-मोबिलिटी सेक्टर में लेंडिंग के लिए 200 करोड़ रुपये का फंड मिला है। कंपनी इरडा के ई-व्हीकल सेक्टर के लिए विजन को लेकर प्रतिबद्ध है। जिससे कि कार्बन उत्सर्जन को कम किया जा सके। 

SBI और LIC ने किया है निवेश  

बात दें, पैसालो एनबीएफसी कंपनी भारतीय शेयर बाजार में सूचीबद्ध है। एक्सचेंज पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक दिसंबर 2023 तक इस कंपनी की 1.34 प्रतिशत हिस्सेदारी एसबीआई और 1.35 प्रतिशत हिस्सेदारी एलआईसी के पास थी। वहीं, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के पास इस कंपनी में 11.35 प्रतिशत ही हिस्सेदारी थी। इसके अलावा अंतारा इंडिया एवरग्रीन और नोमुरा सिंगापुर लिमिटेड जैसे फंड्स के पास इस कंपनी में 9.80 प्रतिशत और 2.35 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। 

6 महीने में शेयर ने दिया 166 प्रतिशत का रिटर्न 

पैसालो डिजिटल के शेयर में पिछले एक महीने में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है और इस दौरान शेयर ने 166 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, एक महीने में शेयर ने 21 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों को दिया है। बुधवार के कारोबारी सत्र में शेयर 4.99 प्रतिशत की गिरावट के साथ 160 रुपये पर बंद हुआ था। वहीं, बीते पांच वर्ष की बात की जाए तो शेयर ने 434 प्रतिशत का बंपर रिटर्न निवेशकों को दिया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement