Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अयोध्या से लौटते ही पीएम मोदी ने 'प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना' का किया ऐलान, इन लोगों को होगा फायदा

अयोध्या से लौटते ही पीएम मोदी ने 'प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना' का किया ऐलान, इन लोगों को होगा फायदा

पीएम मोदी की ओर से कहा गया कि सरकार जल्द सोलर रूफ टॉफ लगाने की योजना “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” का प्रारंभ करेगी। इसका सीधा फायदा मध्यम और गरीब वर्ग के लोगों को मिलेगा।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: January 22, 2024 18:57 IST
पीएम मोदी - India TV Paisa
Photo:FILE पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करने के बाद आमलोगों के लिए बड़ा फैसला लिया। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना शुरू करने का ऐलान किया है। इस योजना के तहत करीब एक करोड़ घरों पर सोलर रूफ टॉफ सिस्टम लगाया जाएगा। पीएम मोदी की ओर से बताया गया कि इस योजना का फायदा सीधे तौर पर गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को मिलेगा। इससे उन्हें अपना बिजली बिल कम करने में मदद मिलेगी। 

ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने में मिलेगी मदद 

पीएम मोदी की ओर से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया गया। जिसमें उन्होंने कहा कि सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं।आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो। अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी। इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा।

बता दें, इस योजना के तहत लोगों के घरों पर सोलर पैनल सिस्टम लगाया जाएगा, जिसकी मदद से बिजली का बिल कम करने में लोगों को मदद मिलेगी। 

रामलला की हुई प्राण प्रतिष्ठा 

सदियों इंतजार के बाद अयोध्या में आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई है। इसके लिए श्री राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट क्षेत्र की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी के साथ देश की तमाम बड़ी हस्तियां शामिल हुई थी। 23 जनवरी यानी कल से रामलला मंदिर आम लोगों के लिए खुल जाएगा और सभी लोग दर्शन कर सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement