Saturday, May 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Anil Ambani की कंपनी के बिकने में क्यों हो रही देरी? IRDAI से अभी तक नहीं मिली मंजूरी, पास आ रही डेडलाइन

Anil Ambani की कंपनी के बिकने में क्यों हो रही देरी? IRDAI से अभी तक नहीं मिली मंजूरी, पास आ रही डेडलाइन

हिंदुजा ग्रुप की कंपनी आईआईएचएल के चेयरमैन अशोक हिंदुजा ने कहा कि उसे रिलायंस कैपिटल के 9,650 करोड़ रुपये के अधिग्रहण के लिए बीमा नियामक इरडा से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: May 06, 2024 7:22 IST
अनिल अंबानी- India TV Paisa
Photo:FILE अनिल अंबानी

अनिल अंबानी (Anil Ambani) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आईआईएचएल (IIHL) के चेयरमैन अशोक हिंदुजा ने कहा कि उसे रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के 9,650 करोड़ रुपये के अधिग्रहण के लिए बीमा नियामक इरडा से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि आईआईएचएल इस सौदे के लिए नवंबर से ही भारतीय बीमा विनियामक एवं विकास प्राधिकरण के संपर्क में है। उन्होंने कहा कि आईआईएचएल को जल्द से जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है और कहा कि आमतौर पर ऐसी मंजूरी 2-3 महीने में मिल जाती है।

27 मई है समयसीमा

हिंदुजा ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आईआईएचएल इरडा की मंजूरी के 48 घंटे के भीतर बोली राशि का भुगतान करके सौदा पूरा कर लेगी। आरकैप की 9,650 करोड़ रुपये की खरीद प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण की 27 मई की समयसीमा खत्म होने में तीन सप्ताह से कुछ अधिक समय बाकी है। अशोक हिंदुजा ने कहा कि मॉरीशस स्थित आईआईएचएल ने अधिग्रहण के लिए बैंकों के एक समूह से 7,500 करोड़ रुपये का करार किया है। उन्होंने हालांकि धन देने वाले बैंकों के बारे में कोई विवरण देने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि एक प्रमुख बैंक है, जो समय आने पर धन का प्रबंध करेगा। हिंदुजा ने कहा कि 2,000 करोड़ रुपये से अधिक के बाकी हिस्से का इंतजाम आईआईएचएल करेगी।

इरडा ने जताई थी यह आपत्ति

इससे पहले इरडा ने कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल के लिए हिंदुजा समूह की कंपनी इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स (IIHL) की समाधान योजना पर कुछ आपत्तियां जताई थीं। इरडा ने रिलायंस कैपिटल के प्रशासक नागेश्वर राव वाई को एक पत्र में कहा था कि आईआईएचएल की समाधान योजना बीमा नियमों के अनुरूप नहीं है। नियामक ने उस इक्विटी पूंजी के बारे में स्पष्टीकरण मांगा था, जिसे आईआईएचएल निवेश करने के लिए तैयार है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement