Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बजट से ठीक पहले पीएम मोदी ने किया इशारा, कल वित्तमंत्री करेंगी ये घोषणाएं?

बजट से ठीक पहले पीएम मोदी ने किया इशारा, कल वित्तमंत्री करेंगी ये घोषणाएं?

Budget 2023: संसद के बजट सत्र से ठीक पहले प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में एक इशारा करते हुए बजट की दिशा जरूर बता दी। आइए जाने हैं कि आज प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में क्या कहा और इसमें आपके लिए कौन सी बातें छिपी हैं ।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: January 31, 2023 13:01 IST
pm narendra modi  - India TV Paisa
Photo:PTI pm narendra modi

कल 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट 2023 पेश करने जा रही हैं। बजट को लेकर हर किसी की कई उम्मीदें भी बंधी हुई हैं। बजट में आपके लिए क्या होगा, यह तो बुधवार सुबह 11 बजे संसद में ही पता चलेगा, लेकिन इससे ठीक पहले आज संसद के बजट सत्र से ठीक पहले प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में एक इशारा करते हुए बजट की दिशा जरूर बता दी। आइए जाने हैं कि आज प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में क्या कहा और इसमें आपके लिए कौन सी बातें छिपी हैं ।

दुनिया को भारत से उम्मीदें 

पीएम मोदी ने आज संसद परिसर से अपने संबोधन में कहा कि इस समय दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाएं तूफान का सामना कर रही हैं। इस मुश्किल वक्त में भी दुनिया भर के लिए उम्मीदों का केंद्र बना हुआ है। पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि उनकी सरकार इंडिया फर्स्ट, सिटिजन फर्स्ट के भावना के साथ काम करती है। उन्होंने कहा कि इसी भावना को आगे बढ़ाते हुए बजट भी होगा। 

आम लोगों की आशाओं को पूरा करेगा बजट 

पीएम मोदी ने कहा कि आज बजट सत्र का प्रारंभ हो रहा है। और जिनकी आवाज को मान्यता होती है, वैसी आवाज आशा का संदेश लेकर आ रही है। उमंग का आगाज लेकर आ रही है। आज एक महत्वपूर्ण अवसर है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत का बजट सामान्य लोगों की आशा को पूरा करने का प्रयास करने के साथ-साथ विश्व जो भारत की तरफ आशा की किरण की तरह देख रहा है, उसे वो और अधिक प्रकाशमान नजर आए।

जॉब मार्केट में हाहाकार, सिर्फ मुनाफे के लिए इस मशहूर कंपनी ने कर दी 6000 लोगों की छंटनी

लोकलुभावन हो सकता है बजट 

प्रधानमंत्री की बातों से लग रहा है कि चुनाव से पहले के इस आखिरी बजट में सरकार जनकल्याण की योजनाओं के लिए सरकारी तिजोरी खोल सकती है। इसके ​अलावा महंगाई को कम करने और बचत एवं कमाई बढ़ाने से जुड़े ऐलान भी हो सकते हैं। बजट में आम लोग टैक्स छूट में भी बढ़ोत्तरी की मांग कर रहे हैं। बता दें कि 2014 के बाद से टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि पिछले 2 बजट से भी आम लोगों को स्लैब में बदलाव की उम्मीद थीं, लेकिन इस बारे में कोई ऐलान नहीं हुआ था। 

मुकेश अंबानी के बच्चों का आ गया रिजल्ट, जानिए कमाई के मामले में आकाश, ईशा, अनंत में कौन आगे

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement