Wednesday, May 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. लीजिए! एक और कंपनी लाएगी आईपीओ, सेबी के पास जमा कराए शुरुआती डॉक्यूमेंट्स

लीजिए! एक और कंपनी लाएगी आईपीओ, सेबी के पास जमा कराए शुरुआती डॉक्यूमेंट्स

प्रमोटर सुनील अग्रवाल 45 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे। फिलहाल कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी 100 प्रतिशत है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: April 09, 2024 22:09 IST
 कंपनी के आईपीओ में 1.4 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे। - India TV Paisa
Photo:FILE कंपनी के आईपीओ में 1.4 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे।

आईपीओ से कमाई के इंतजार में हैं तो आने वाले दिनों में एक और मौका आपके पास आने वाला है। दरअसल, कपड़ा कंपनी रघुवीर एक्जिम लिमिटेड आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये धन जुटाने की तैयारी में है। कंपनी ने आईपीओ के लिए बाजार नियामक सेबी के पास शुरुआती दस्तावेज दाखिल किये हैं। डॉक्यूमेंट्स के मसौदे में कहा गया है कि आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल विस्तार योजनाओं के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा।

इस साल 30 से अधिक कंपनियों ने दाखिल किए डॉक्यूमेंट्स

खबर के मुताबिक इस साल अबतक 30 से अधिक कंपनियों ने भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए हैं। दस्तावेजों के मुताबिक, कंपनी के आईपीओ में 1.4 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे। 31 मार्च को दायर ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के मुताबिक, प्रमोटर सुनील अग्रवाल 45 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे। फिलहाल कंपनी में प्रवर्तकों की हिस्सेदारी 100 प्रतिशत है।

दो सिलाई यूनिट्स स्थापित करने की योजना

रिपोर्ट के मुताबिक, रघुवीर एक्जिम लिमिटेड की योजना अहमदाबाद, गुजरात में दो सिलाई यूनिट्स स्थापित करने के लिए ताज़ा इश्यू की शुद्ध इनकम से लगभग 112.87 करोड़ रुपये का इस्तेमाल करने की है, और बाकी को सामान्य कॉर्पोरेट मकसद के लिए अलॉट किया जाएगा। रघुवीर एक्ज़िम मुख्य तौर पर आधे-तैयार कपड़ों को तैयार कपड़ों में संसाधित करता है। इसका 97% राजस्व निर्यात से जेनरेट होता है। पिछले तीन वित्तीय वर्षों में, इसने संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, इज़राइल और ऑस्ट्रेलिया सहित 25 से अधिक देशों में उत्पादों का निर्यात किया है।

रघुवीर एक्जिम लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2023 में 19.24 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो वित्तीय वर्ष 2021-23 के दौरान 29.21% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) है। इसी अवधि में, ऑपरेशन से राजस्व 5.81% की सीएजीआर से बढ़कर 247.56 करोड़ रुपये हो गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement