1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रेलवे की इस पहल से बदली जिंदगी, तमिलनाडु में एक लाख घरों तक पहुंची रेलटेल की ब्रॉडबैंड सेवा

रेलवे की इस पहल से बदली जिंदगी, तमिलनाडु में एक लाख घरों तक पहुंची रेलटेल की ब्रॉडबैंड सेवा

ग्रामीण क्षेत्रों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सुविधा की शुरुआत होने से डिजिटल प्रगति, प्रौद्योगिकी उन्नयन और वहां रहने वाले लोगों के जीवन स्तर की गुणवत्ता में सुधार हो रहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 02, 2022 14:26 IST
RailTel  - India TV Hindi
Photo:FILE

RailTel  

Highlights

  • रेलटेल ने तमिलनाडु में एक लाख घरों तक फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा देने का मुकाम हासिल कर लिया
  • 'रेलवायर' ब्रॉडबैंड सेवा का तमिलनाडु में इस्तेमाल कर रहे आधे लोग ग्रामीण क्षेत्रों के निवासी
  • डिजिटल प्रगति, प्रौद्योगिकी उन्नयन और वहां रहने वाले लोगों के जीवन स्तर की गुणवत्ता में सुधार हो रहा है

नयी दिल्ली। रेलवे के सार्वजनिक उपक्रम रेलटेल ने तमिलनाडु में एक लाख घरों तक फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा देने का मुकाम हासिल कर लिया है। रेलटेल ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि 'रेलवायर' नाम से दी जाने वाली इस ब्रॉडबैंड सेवा का तमिलनाडु में इस्तेमाल कर रहे आधे लोग ग्रामीण क्षेत्रों के निवासी हैं। तमिलनाडु के 37 में से 36 जिलों में यह सेवा उपलब्ध है। 

रेलवे उपक्रम ने अपने बयान में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सुविधा की शुरुआत होने से डिजिटल प्रगति, प्रौद्योगिकी उन्नयन और वहां रहने वाले लोगों के जीवन स्तर की गुणवत्ता में सुधार हो रहा है। रेलवायर सेवा को तमिलनाडु में संचालन रेलटेल 1,650 साझेदारों के साथ मिलकर कर रही है। इससे छोटे शहरों (टियर-3) एवं ग्रामीण क्षेत्रों तक किफायती दरों पर ब्रॉडबैंड सेवा पहुंचाई जा रही है। 

दूरदराज के इन इलाकों में सिर्फ रेलटेल की ही ब्रॉडबैंड सेवा उपलब्ध है। रेलटेल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पुनीत चावला ने कहा, " हम ग्रामीण भारत में वायर-आधारित ब्रॉडबैंड सेवा और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए अपने ढांचे का फायदा उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" देश भर में रेलटेल की ब्रॉडबैंड सेवा रेलवायर के 4.6 लाख से अधिक ग्राहक हैं जिनमें से आधे ग्रामीण क्षेत्रों से ताल्लुक रखते हैं।

Latest Business News