Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन हुआ महंगा, बंद हुआ VIP प्लान, अब मिलेंगे ये ऑप्शंस

Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन हुआ महंगा, बंद हुआ VIP प्लान, देखिए पूरी रेट लिस्ट

डिज़नी+ हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पर आप एक साथ चार डिवाइस पर इसका एक्सेस 4K क्वालिटी में प्राप्त कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 03, 2021 14:55 IST
Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन...- India TV Paisa
Photo:FILE

Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन हुआ महंगा, बंद हुआ VIP प्लान, अब मिलेंगे ये आप्शंस 

भारत में OTT का प्रचलन बहुत तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना संकट के दौरान जहां मूवी थिएटर बंद हैं और लोग जहां केबल टीवी पर उबाउ प्रोग्राम देखकर थक चुके हैं वहीं लोग OTT की ओर आकर्षित हो रहे हैं। इसके चलते OTT प्लेटफॉर्म चला रही कंपनियों ने भी अपनी सब्सक्रिप्शन दरें बढ़ाना शुरू कर दिया है। ताजा बढ़ोत्तरी Disney+ Hotstar की ओर से पेश की गई है। बड़ी बात यह है कि कंपनी ने अपना Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन बंद कर दिया है। 

हॉटस्टार ने अपने बेसिक सब्सक्रिप्शन की कीमत में 100 रुपये की वृद्धि कर दी है। नए प्लान 1 सितंबर से लागू हो गए हैं। Disney+ Hotstar प्लान की कीमत जहां पहले 399 रुपये से शुरू होती थी, वो अब बढ़कर 499 रुपये हो गई है। यहां ग्राहकों को 1 साल की वैधता मिलेगी। कंपनी ने इस प्लान को डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल प्लान नाम दिया है। इसकी कीमत अब 499 रुपये वाले वार्षिक प्लान से शुरू होगी, जो पहले 399 रुपये थी। 

कंपनी के दूसरे प्लान की बात करें तो Disney+ Hotstar Super की नई दर 899 रुपये है। यह भी वार्षिक प्लान है। इसके अलावा सबसे महंगा प्लान Disney+ Hotstar Premium है। इसकी कीमत 1499 रुपये है। प्लान की दरों में यह अंतर काफी कुछ नेटफ्लिक्स जैसा ही है। डिज़नी+ हॉटस्टार मोबाइल में आपको केवल एक मोबाइल डिवाइस पर ही एक्सेस मिलेगा। वहीं, जिन ग्राहकों के पास डिज़नी+ हॉटस्टार सुपर का सब्सक्रिप्शन है, वह लोग इसका आनंद एक साथ दो डिवाइस पर एचडी क्वालिटी में उठा सकते हैं। वहीं, यदि आपके पास डिज़नी+ हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पर आप एक साथ चार डिवाइस पर इसका एक्सेस 4K क्वालिटी में प्राप्त कर सकते हैं।

मिलेंगे ये कंटेंट 

डिजनी प्लस हॉटस्टार के कॉन्टेंट की बात करें तो इसमें डिजनी+ ऑरिज़नल, डिजनी, मार्वल, स्टारवॉर्स, नेशनल ज्योग्राफिक, एचबीओ, एफएक्स, शोटाइम, 20 सेंचुरी और सर्चलाइट पिक्चर की हॉलीवुड फिल्में और टीवी शो शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement