Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Gmail सर्च में होने जा रहे नए बदलाव, Search Label के साथ इस काम को करने का मौका देगा Google

Gmail सर्च में होने जा रहे नए बदलाव, Search Label के साथ इस काम को करने का मौका देगा Google

Gmail Search में बड़े बदलाव की गूगल तैयारी कर रहा है। इसके लॉन्च हो जाने से यूजर्स को काफी राहत मिलेगी और वो लेबल की मदद से आसान तरीकों से चैट कर पाएंगे।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: October 21, 2022 14:02 IST
 Google Gmail search made New changes Google will give a chance to do this work with Search Label- India TV Paisa
Photo:FILE Gmail सर्च में होने जा रहे नए बदलाव

Highlights

  • सर्च सजेशन सुविधा एंड्रॉयड डिवाइस पर उपलब्ध
  • 'Search Suggestions' के साथ यूजर्स सर्च-क्वेरी देख सकते हैं
  • फाइलों को याद रखने में मदद करता है

Gmail Search में बड़े बदलाव की गूगल तैयारी कर रहा है। इसके लॉन्च हो जाने से यूजर्स को काफी राहत मिलेगी और वो लेबल की मदद से आसान तरीकों से चैट कर पाएंगे। गूगल ने लेबल और संबंधित परिणामों के साथ सर्च अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नई जीमेल और चैट फीचर्स शुरू किए हैं। 

ये हैं इसकी तीन विशेषताएं

कंपनी ने सटीक और आसान सर्च सजेशन और परिणामों के लिए तीन विशेषताएं - 'Search Suggestions', 'Gmail Labels और Related Results' पेश किए हैं। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि इन फीचर्स का कोई व्यवस्थापक नियंत्रण नहीं है।

यूजर्स सर्च-क्वेरी देख सकते हैं

'Search Suggestions' के साथ यूजर्स सर्च-क्वेरी देख सकते हैं, क्योंकि वे अपने पूर्व सर्च हिस्ट्री के आधार पर चैट सर्च फील्ड में टाइप करते हैं। इसके अतिरिक्त, यह यूजर्स को मोबाइल पर महत्वपूर्ण मैसेजेज, फाइलों आदि को याद रखने में मदद करता है।

सर्च सजेशन सुविधा एंड्रॉयड डिवाइस पर उपलब्ध

सर्च सजेशन सुविधा एंड्रॉयड डिवाइस पर उपलब्ध है और अक्टूबर के अंत तक आईओएस के लिए उपलब्ध होगी। 'जीमेल लेबल' यूजर्स को केवल उस लेबल के तहत परिणाम देने के लिए ऐप में एक विशिष्ट जीमेल लेबल के तहत संदेशों को खोजने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता जीमेल सर्च बार में सर्च चिप्स का उपयोग कर लेबल सर्चेज को परिष्कृत कर सकते हैं।

लेबल सुविधा दोनों डिवाइस पर उपलब्ध

'संबंधित परिणाम' सर्च-क्वेरी के लिए जो कोई परिणाम नहीं देते हैं, बेहतर सर्च अनुभव के लिए संबंधित परिणाम प्रदर्शित किए जाएंगे। कंपनी ने कहा कि रिजल्ट फीचर केवल वेब पर उपलब्ध है। इस बीच, हाल ही में, कंपनी ने घोषणा की थी कि कंपनी द्वारा एंड्रॉइड 13 जारी करने की घोषणा के बाद 25 करोड़ से अधिक मासिक सक्रिय डिवाइस एंड्रॉइड गो द्वारा संचालित थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement