Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. AirPods को अपने लैपटॉप से कैसे कनेक्ट करें, फॉलो करें स्टेप्स

AirPods को अपने लैपटॉप से कैसे कनेक्ट करें, फॉलो करें स्टेप्स

जब भी हम इयरबड्स या फिर ब्लूटूथ को सिस्टम से कनेक्ट करने की कोशिश करते हैं तो बहुत दिक्कत होती है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 08, 2023 9:59 IST
इयरबड्स - India TV Paisa
Photo:CANVA इयरबड्स

जब भी हम इयरबड्स या फिर ब्लूटूथ को सिस्टम से कनेक्ट करने की कोशिश करते हैं तो बहुत दिक्कत होती है। कभी कभी डिवाइस का नाम नहीं मिलता है कभी सिस्टम में समस्या होती है। आज हम आपको बताएंगे कि एयरपोड को पीसी से कैसे कनेक्ट कर सकते हैं। जनना चाहते हैं तो स्टेप्स को फॉलो करें और अपना मनपसंद गाना लैपटॉप में प्ले कर एयरपोड के जरिए सुन सकते हैं।

एप्पल के AirPods पूरी तरह से वायरलेस ब्लूटूथ इयरबड हैं, जिन्हें मुख्य रूप से iPhone और iPad जैसे iOS गैजेट के लिए डिजाइन किया गया है। लेकिन AirPods विंडोज पीसी सहित सभी प्रकार के अन्य गैजेट के साथ भी कनेक्ट हो सकता है।

अगर आप अपने AirPods को अपने PC के साथ कनेक्ट करना चाहते हैं लेकिन कनेक्ट करने में असक्षम है तो आज हम आपको बताएंगे कि Airpods को आप अपने लैपटॉप या पीसी से कैसे कनेक्ट कर सकते हैं। आइए जानते हैं-

AirPods को PC से कनेक्ट करने के लिए ये स्टेप फॉलो करें-

AirPods को पीसी से कनेक्ट करने के लिए, अपने AirPods को केस में रखें और पीछे की तरफ छोटे बटन को तब तक दबाए रखें जब तक कि स्टेटस लाइट सफेद न होने लगे। आपके AirPods को तब आपके पीसी की ब्लूटूथ सेटिंग में ऐड डिवाइस विंडो में दिखना चाहिए, जहां आप पेयर करने और कनेक्ट करने के लिए क्लिक कर सकते हैं।

1. अपने AirPods को उनके केस में रखें और सुनिश्चित करें कि वे चार्ज हैं।

2. अपने पीसी पर स्टार्ट मेन्यू से सेटिंग खोलें। यह पावर बटन के ऊपर गियर के आकार का आइकन बना दिखाई देगा। आप स्टार्ट मेन्यू सर्च बॉक्स में सेटिंग्स भी टाइप कर सकते हैं।
3. डिवाइस पर क्लिक करें।
4. ब्लूटूथ और अन्य डिवाइस सेक्शन के टॉप पर ये सुनिश्चित करें कि ब्लूटूथ ऑन है। स्विच को दाईं ओर और राइट साइड में होना जरूरी है। इससे ये पता चलता है कि ब्लूटूथ ऑन है।
5. ब्लूटूथ या ऐड अदर डिवाइस पर क्लिक करें।
6. डिवाइस विंडो में ऐड करने के लिए ब्लूटूथ पर क्लिक करें।
7. अपने AirPods केस का ढक्कन खोलें। (अगर आपके पास Airpod Max's है तो इस स्टेप को स्किप कर दें।)
8. केस के पीछे मौजूद छोटे बटन को कई सेकंड तक दबाकर रखें, जब तक कि केस के सामने वाली लाइट वाइट कलर में ब्लिंक न करने लगे।
9. AirPods आपके पीसी पर पेयरिंग के लिए उपलब्ध डिवाइस की लिस्ट में दिखाई देने चाहिए। वे पहले हेडफोन के रूप में दिखाई दे सकते हैं, और फिर कुछ पलों के बाद AirPods में बदल सकते हैं।
10. एयरपॉड्स पर क्लिक करें।
11. विंडोज एयरपॉड्स से कनेक्ट होगा तो उसके बाद सक्सेसफुल मैसेज दिखाई देगा। डन बटन पर क्लिक कर दें अब आप AirPods के जरिए अपने पीसी में म्यूजिक सुन सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement