1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सालभर में FD से मिलता है जितना रिटर्न, उससे ज्यादा इन 5 शेयरों ने हफ्तेभर में कराई कमाई

सालभर में FD से मिलता है जितना रिटर्न, उससे ज्यादा इन 5 शेयरों ने हफ्तेभर में कराई कमाई

बजट के बाद शेयर बाजार में तेजी, हफ्ते में सेंसेक्स में 1400 अंक की बढ़त दर्ज

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 10, 2020 8:42 IST
Top Gainers- India TV Paisa

Top Gainers

नई दिल्ली। बजट के बाद घरेलू शेयर बाजार में तेजी का रुख देखने को मिला है। बजट के बाद के हफ्ते में भारतीय स्टॉक मार्केट 5 कारोबारी दिनों में से 4 मे बढ़त के साथ बंद हुए हैं। पूरे हफ्ते में सेंसेक्स ने 1400 अंक की बढ़त दर्ज की है। हफ्ते के दौरान सबसे ज्यादा तेजी मेटल सेक्टर में देखने को मिली है। इस दौरान कई ऐसे स्टॉक रहे जिसमें अगर निवेशकों ने पैसा लगाया होता तो एक हफ्ते में ही पूरे साल के फिक्स्ड डिपॉजिट से ज्यादा रिटर्न मिलता है। देखें पूरे हफ्ते के दौरान किन शेयरों ने लोगों की जमकर कमाई कराई है। 

टॉप 500 कंपनियों में 5 में 9% से ज्यादा बढ़त

एनएसई पर टॉप 500 कंपनियों में शामिल 5 कंपनियां ऐसी रही हैं जिनके स्टॉक में एक हफ्ते के दौरान 9 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली। ये रिटर्न किसी आम फिक्सड डिपॉजिट के पूरे साल के रिटर्न से भी अधिक है। इंडेक्स में शामिल वेलस्पन कॉप का स्टॉक 13 फीसदी, ट्रेंट का स्टॉक 11.7 फीसदी, लक्ष्मी विलास बैंक का स्टॉक 9.7 फीसदी, सिम्फनी का स्टॉक 9.47 फीसदी और जमना ऑटो का स्टॉक 9.37 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। 

9 फीसदी तक गिरावट भी दर्ज

बढ़त से अलग इस हफ्ते कई निवेशकों ने बाजार में अपनी रकम डुबोई भी है। सबसे ज्यादा नुकसान आईटीसी को हुआ है, स्टॉक हफ्ते के दौरान 9 फीसदी से ज्यादा टूटा है। वहीं ज़ी एंटरटेनमेंट में 7 फीसदी, एलएंडटी में 5 फीसदी, आयशर मोटर्स  और हीरो मोटोकॉर्प में 2-2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है।   

Write a comment
X