Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO News: इस IPO के लिए जुटा लीजिए पैसे, शेयर बाजार में ये बड़ी कंपनी ला रही है ऑफर

IPO News: इस IPO के लिए जुटा लीजिए पैसे, शेयर बाजार में ये बड़ी कंपनी ला रही है ऑफर

आईपीओ में 175 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जायेंगे। इसके अलावा कंपनी के प्रवर्तकों और एक निवेशक द्वारा 35,69,180 शेयरों की बिक्री की पेशकश (OFS) लाई जाएगी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 05, 2022 18:58 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE IPO

IPO News: भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर से IPO का बाजार गुलजार हो रहा है। हाल के दिनों में करीब आधा दर्जन कंपनियों के आईपीओ आ चुके हैं। वहीं 20 से अधिक आईपीओ कतार में हैं। इस बीच कॉनकॉर्ड एनवायरो सिस्टम को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये पूंजी जुटाने के लिये भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) से मंजूरी मिल गई है। 

क्या है इस IPO की डिटेल्स 

दस्तावेज मसौदे के मुताबिक, प्रस्तावित आईपीओ में 175 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जायेंगे। इसके अलावा कंपनी के प्रवर्तकों और एक निवेशक द्वारा 35,69,180 शेयरों की बिक्री की पेशकश (OFS) लाई जाएगी। ओएफएस के तहत प्रवर्तक प्रयास गोयल और प्रेरक गोयल, प्रवर्तक समूह नम्रता गोयल, निधि गोयल और पुष्पा गोयल तथा निवेशक एफ होल्डिंग्स अपने शेयरों की पेशकश करेंगे। 

कंपनी ने सेबी को दी ये जानकारी 

बाजार नियामक सेबी ने सोमवार को बताया कि कॉनकॉर्ड ने जुलाई में सेबी के पास शुरुआती आईपीओ दस्तावेज जमा कराए थे। इसे 30 अगस्त को सेबी का ’निष्कर्ष’ मिला है। किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी का ’निष्कर्ष’ जरूरी होता है। कंपनी निर्गम से प्राप्त आय का उपयोग अपनी इकाई कॉनकॉर्ड एनवायरो एफजेडई में वित्तपोषण संबंधी निवेश के लिए करेगी।

ब्लू जेट हेल्थकेयर ने जमा कराए दस्तावेज 

फार्मा क्षेत्र के लिए कच्चा माल बनाने वाली कंपनी ब्लू जेट हेल्थकेयर ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये 2,100 करोड़ रुपये जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास शुरुआती दस्तावेज जमा कराये हैं। दस्तावेजों के मसौदे के अनुसार, आईपीओ पूरी तरह से बिक्री पेशकश (ओएफएस) पर आधारित है। कंपनी के प्रवर्तकों अक्षय बंसरीलाल अरोड़ा और शिवम अक्षय अरोड़ा 2,16,83,178 शेयरों की पेशकश करेंगे। कंपनी ने पिछले पांच दशक में 40 से अधिक उत्पादों के वाणिज्यिकरण के साथ 100 से अधिक उत्पादों का विकास किया है। पिछले वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी की परिचालन आय 37 प्रतिशत बढ़कर 683.47 करोड़ रुपये हो गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement