Tuesday, February 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. निवेशकों को मालामाल करने 10 अगस्त को आ रहा एक और धमाकेदार IPO, जानिए इससे जुड़ी सभी डिटेल

निवेशकों को मालामाल करने 10 अगस्त को आ रहा एक और धमाकेदार IPO, जानिए इससे जुड़ी सभी डिटेल

TVS IPO: अगर आप किसी आईपीओ की तलाश में है जो आपको बेहतर रिटर्न दे सकती हो तो हम आपको एक ऑप्शन देने जा रहे हैं। अच्छी खबर आई है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: August 04, 2023 19:53 IST
IPO in August- India TV Paisa
Photo:FILE IPO in August

IPO in August: टीवीएस मोबिलिटी ग्रुप की इकाई टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) आवेदन के लिये 10 अगस्त को आएगा। आईपीओ के लिये जमा विवरण पुस्तिका के अनुसार निर्गम 14 अगस्त को बंद होगा। बड़े निवेशकों के लिये यह नौ अगस्त को खुलेगा। इस IPO के तहत 600 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किये जा रहे हैं और जबकि मौजूदा शेयरधारक 1.42 करोड़ इक्विटी शेयर बिक्री पेशकश के अंतर्गत रख रहे हैं। बिक्री पेशकश के तहत शेयर पेश करने वालों में ओमेगा टीसी होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड, टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड और कोटक स्पेशल सिचुएशंस फंड शामिल हैं। 

नये निर्गम से प्राप्त 525 करोड़ रुपये की आय का उपयोग कंपनी और उसकी अनुषंगी कंपनियों टीवीएस एलआई यूके और टीवीएस एससीएस सिंगापुर के कर्ज के भुगतान के लिये किया जाएगा। शेष रकम का उपयोग सामान्य कंपनी कार्यों के लिये किया जाएगा। बता दें कि आज एक कंपनी का आईपीओ खुला है। यह आईपीओ भारत के वॉरेन बफे कहे जाने वाले दिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला की कंपनी Rare Enterprises समर्थित अहमदाबाद स्थित बायोटेक्नोलॉजी फर्म कॉनकॉर्ड बायोटेक का है। कंपनी ने आईपीओ के जरिये बाजार से 1550 करोड़ जुटाने का ऐलान किया है। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 705-741 रुपये प्रति शेयर तय करने की घोषणा की है। निवेशकों के लिए यह आईपीओ 4-8 अगस्त तक खुलेगा। कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ का लॉट साइज 20 इक्विटी शेयरों का होगा। 

राकेश झुनझुनवाला की कंपनी की हिस्सेदारी 

राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला समर्थित कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ में हेलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड द्वारा 20.93 मिलियन शेयरों तक की शुद्ध बिक्री की पेशकश शामिल है। इश्यू ऑफर की कीमत ऊपरी बैंड पर 1,550 करोड़ रुपये है और कंपनी की कीमत 7,752 करोड़ है। कंपनी का 20% स्वामित्व हेलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड के पास है, जो कि क्वाड्रिया कैपिटल फंड एलपी द्वारा समर्थित है। राकेश झुनझुनवाला ने अपनी कंपनी RARE Enterprises (RARE Trusts के माध्यम से) के माध्यम से कंपनी का 24.09% शेयर खरीदा था जो अब रेखा झुनझुनवाला के नाम पर है। 2004 में रेखा और राकेश झुनझुनवाला ने कॉनकॉर्ड बायोटेक में निवेश किया था।

ये भी पढ़ें: भारी नुकसान के बाद हफ्ते के आखिरी दिन बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी ने दिया शानदार रिटर्न

 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement