1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Nestle देगी 1000 युवाओं को कौशल प्रशिक्षण, पेड वर्चुअल इंटर्नशिप के लिए मांगे आवेदन

Nestle देगी 1000 युवाओं को कौशल प्रशिक्षण, पेड वर्चुअल इंटर्नशिप के लिए मांगे आवेदन

इस प्रोग्राम में 1000 युवाओं को वर्चुअल इंटर्नशिप का अवसर दिया जाएगा। इस प्रोग्राम की शुरुआत 1 अगस्त, 2020 से होगी और लगातार चार माह तक चहेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 08, 2020 12:32 IST
Nestle India launches 1000 internship programme for...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Nestle India launches 1000 internship programme for young indians

नई दिल्‍ली। कोविड-19 महामारी और इससे अर्थव्‍यवस्‍था पर पड़े बुरे प्रभाव के बीच भारतीय युवाओं को पेशेवर तरीके से कुशल बनाने के लिए नेस्‍ले इंडिया ने अपनी तरह का पहला वर्चुअल इंटरर्नशिप प्रोग्राम ‘Nesternship’ को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इस प्रोग्राम में किसी भी सब्‍जेक्‍ट से ग्रेजुएशन कर रहे अंतिम वर्ष के छात्र आवेदन कर सकते हैं। इंटर्नशिप के लिए चुने गए छात्र इस इंटर्नशिप को पूरा करने के बाद अपने आप को रोजगार के लिए तैयार कर पाएंगे।

इस प्रोग्राम के लिए भारत की सबसे बड़ी इंटर्नशिप और ऑनलाइन ट्रेनिंग प्‍लेटफॉर्म इंटरशाला के माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा नेस्‍ले इंडिया के सोशल मीडिया हैंडल के माध्‍यम से भी इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन किया जा सकता है। इस प्रोग्राम में 1000 युवाओं को वर्चुअल इंटर्नशिप का अवसर दिया जाएगा। इस प्रोग्राम की शुरुआत 1 अगस्‍त, 2020 से होगी और लगातार चार माह तक चहेगा। प्रत्‍येक माह 250 इंटर्नस को कुशल बनाया जाएगा।  

Nestle India Press Release

Nestle India Press Release

कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर सुरेश नारायण ने कहा कि हम इस मुश्किल घड़ी में युवाओं की मदद करना चाहते हैं। इस इंटर्नशिप के माध्‍यम से हम युवाओं को अपने कौशल को विकसित करने का अवसर देना चाहते हैं और इसके लिए उन्‍हें स्‍टाइपेंड भी दिया जाएगा। इस इंटर्नशिप के लिए रजिस्‍ट्रेशन 8 जुलाई, 2020 से शुरू होंगे और 10 जुलाई इसकी अंतिम तारीख है।

वीवीडीएन की अगले तीन साल में एक लाख लोगों को नौकरी देने की योजना

इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी वीवीडीएन की योजना अगले तीन साल में एक लाख लोगों को नौकरी पर रखने की है। इसमें करीब 10,000 नौकरियां अगले 12 महीनों में दी जाएंगी। कंपनी ने हरियाणा के मानेसर में वीवीडीएन ग्लोबल इनोवेशन पार्क नाम से नई सुविधा की शुरुआत की है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पिछले गुरुवार को इस कारखाने की शुरुआत की थी।

कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भूपेंदर सहारन ने एक बयान में कहा कि  वीवीडीएन अगले तीन साल में एक लाख लोगों को नौकरी देगी, क्योंकि हम देश में घरेलू और वैश्विक ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रॉनिक डिजाइन और विनिर्माण में वृद्धि करना जारी रखेंगे। बयान में कहा गया है कि अगले 12 महीनों में ही 10,000 नौकरियां सृजित की जाएंगी। कंपनी के नए संयंत्र में शोध-विकास और विनिर्माण सभी की सुविधा होगी। 

Write a comment
X