A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में बड़ा हादसा: मकान की दीवार ढहने से 2 बच्चों की मौत, तीसरा जिंदगी और मौत से जूझ रहा है

दिल्ली में बड़ा हादसा: मकान की दीवार ढहने से 2 बच्चों की मौत, तीसरा जिंदगी और मौत से जूझ रहा है

घटना स्थल एक खाली प्लॉट था जिसके चारों ओर 10 साल पुरानी ईंट की दीवार थी, जिसका एक हिस्सा अपने आप ढह गया। जब यह पुरानी दीवार गिरी तो बच्चे सड़क से गुजर रहे थे।

मकान की दीवार के नीचे...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मकान की दीवार के नीचे दबने से बच्चों की मौत

नई दिल्ली: दक्षिण दिल्ली के जैतपुर इलाके में शुक्रवार को एक खाली प्लॉट की दीवार ढहने से सड़क से गुजर रहे 3 बच्चे मलबे में दब गए, जिनमें दो की मौके पर ही मौत हो गई और एक अस्पताल में जीवन के लिए जूझ रहा है। हादसे में 8 और 5 साल के दो बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि 6 साल का बच्चा गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान ईशान (8) और हमजा (5) के रूप में हुई, जबकि छह साल की रोशनी का इलाज चल रहा है। सभी जैतपुर एक्सटेंशन-2 के निवासी और पड़ोसी हैं।

बच्चे खेल रहे थे, तभी गिरी जर्जर दीवार

पुलिस के मुताबिक खड्डा कॉलोनी में निर्माणाधीन भवन के बेसमेंट की खुदाई की जा रही है। इसकी पुरानी दीवार कॉलोनी के डी ब्लॉक गली की तरफ है। यहां पर शाम को बच्चे खेल रहे थे। तभी जर्जर दीवार अचानक गिर गई। बच्चे दीवार के पास होने से मलबे के नीचे दब गए। पुलिस उपायुक्त, दक्षिणपूर्व, राजेश देव ने कहा कि शाम करीब साढ़े 6 बजे एक दीवार गिरने से एक लड़के की मौत और दो अन्य के घायल होने की सूचना मिली।

10 साल पुरानी ईंट की दीवार ढही

उन्होंने कहा, "पुलिस नियंत्रण कक्ष (PCR) कॉल को आवश्यक कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को भेजा गया था। घटना स्थल पर पहुंचने पर पता चला कि घायलों को किसी अज्ञात अस्पताल में ले जाया गया है।" घटना स्थल एक खाली प्लॉट था जिसके चारों ओर 10 साल पुरानी ईंट की दीवार थी, जिसका एक हिस्सा अपने आप ढह गया। उन्होंने कहा, "जब यह पुरानी दीवार गिरी तो बच्चे सड़क से गुजर रहे थे। क्राइम टीम मौके पर है।" घटना के बाद कॉलोनी में अफरातफरी मच गई।

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि ईशान को जामिया नगर के अलशिफा अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और हमजा को भी एम्स में मृत लाया गया था। अधिकारी ने बताया कि तीसरी घायल की पहचान रोशनी के रूप में हुई है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

कॉलोनी में देर रात तक रही चीख-पुकार

बता दें कि राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते प्रदूषण के चलते सरकार ने किसी भी तरह के निर्माण पर रोक लगा रखी है। इसके बावजूद आरोपित बिल्डर पिछले कई दिनों से निर्माण गतिविधियां करा रहा था। संबंधित विभाग को भी घटनाक्रम की जानकारी दी गई है। वहीं, हादसे के बाद से मृतकों के स्वजन का रो रोकर बुरा हाल है। कॉलोनी में देर रात तक चीख-पुकार रही।

यह भी पढ़ें-