A
Hindi News दिल्ली अभी और सताएगी सर्दी! दिल्ली-NCR में छाई घने कोहरे की चादर, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

अभी और सताएगी सर्दी! दिल्ली-NCR में छाई घने कोहरे की चादर, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

दिल्ली में सर्दी ने पिछले 13 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 30 जनवरी तक औसत अधिकतम तापमान 17. 7 डिग्री दर्ज किया गया, जिसे पिछले 13 सालों में सबसे कम माना जा रहा है।

dense fog- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली एनसीआर में कोहरे का कहर

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है। पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो चुकी है तो मैदानों को कोहरे ने अपनी आगेश में ले लिया है। आज सुबह से ही दिल्ली-NCR में घना कोहरा देखा जा रहा है जिसकी वजह से विजिबिलिटी बेहद कम है। मौसम विभाग मुताबिक दिल्ली में घने कोहरे और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का अनुमान है। मैदानों में कोहरे ने परेशान किया है तो पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो चुकी है। जम्मू-कश्मीर के रामबन में जमकर बर्फबारी हुई है ।

ट्रेनों-फ्लाइट्स पर असर

कोहरे और धुंध का असर सबसे ज्यादा ट्रेनों और फ्लाइट्स पर देखने को मिल रहा है। दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर रात 1.30 बजे से जीरो विजिबिलिटी है। रनवे पर विजिबिलिटी 150 मीटर रही, जिससे उड़ानें प्रभावित हैं। 50 से ज्यादा फ्लाइट्स देरी से चल रही है। घने कोहरे की वजह से आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें लेट और रद्द होने से यात्रियों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।  वहीं, उत्तर प्रदेश में भी शीतलहर के बीच घने कोहरे ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

दिल्ली की ठंड ने तोड़ा 13 साल का रिकॉर्ड

दिल्ली में सर्दी ने पिछले 13 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 30 जनवरी तक औसत अधिकतम तापमान 17. 7 डिग्री दर्ज किया गया, जिसे पिछले 13 सालों में सबसे कम माना जा रहा है। जनवरी महीने में दर्ज किया गया अधिकतम औसत तापमान 17.7 डिग्री साल 2015 की तरह और 2023 के बाद सबसे कम रहा। वहीं हवा की गुणवत्ता भी खराब दर्ज की गई।

आज कैसा रहेगा मौसम?

आज जनवरी का आखिरी दिन है लेकिन दिल्लीवालों और कोहरे से राहत नहीं मिल रही है। मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में आज तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। दिल्ली में आज, 31 जनवरी की रात मौसम बदलने के साथ तेज हवा चलने और हल्की बारिश होने की संभावना है। आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम पारा 19 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-