Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली में लगेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, इन रास्तों से जानें की ना करें भूल; ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

बागेश्वर धाम से जुड़े पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिल्ली में लगने वाले रामकथा दरबार और कलश यात्रा को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी की गई है। रामकथा का आयोजन आगामी चार दिनों तक चलेगा। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस पूरी तैयारी में जुटी हुई है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: January 31, 2024 23:44 IST
चार दिनों तक चलेगी धीरेंद्र शास्त्री की रामकथा।- India TV Hindi
Image Source : PTI चार दिनों तक चलेगी धीरेंद्र शास्त्री की रामकथा।

नई दिल्ली: मशहूर कथा वाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिल्ली में एक बार फिर दरबार लगने वाला है। इस दौरान मृदुल फाउंडेशन और छठी मैया फाउंडेशन ने मिलकर सामूहिक रूप से यमुना खादर इलाके में चौथे पुस्ते पर स्थित करतार नगर में राम कथा का आयोजन किया है। इसी कार्यक्रम में पंडित धीरेंद्र नाथ शास्त्री को भी शामिल होना है। वहीं धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर यहां भारी भीड़ आने की भी संभावना जताई जा रही है। इससे पहले दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस भी पूरी तरह से सजग है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कार्यक्रम से पहले यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए एडवाइजरी भी जारी कर दी है।

कलश यात्रा का भी होगा आयोजन

बता दें कि रामकथा का आयोजन 31 जनवरी से 3 फरवरी तक होगा। इस बीच 31 जनवरी को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक कलश यात्रा का भी आयोजन किया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार इस दौरान शास्त्री पार्क रेडलाइट से खजूरी चौक के बीच दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें पुस्ते के आसपास रोड के दोनों कैरिज-वे पर ट्रैफिक के मूवमेंट को रोका जाएगा। वहीं ट्रैफिक रुने से लोगों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े इसके लिए वैकल्पिक रास्तों के बारे में भी एडवाइजरी में जानकारी दी गई है।

इन रास्तों का करें प्रयोग-

  • शास्त्री पार्क से खजूरी चौक जाने के लिए सीलमपुर रेड लाइट, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन, मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन, गोकुलपुरी टी पॉइंट, भजनपुरा और वजीराबाद रोड से होते हुए जाना पड़ेगा। 
  • शास्त्री पार्क से आईएसबीटी कश्मीरी गेट, रिंग रोड, मजनूं का टीला, सिग्नेचर ब्रिज और खूजरी चौक से होते हुए भी लोग आगे जा सकते हैं। 

पार्किंग के लिए की गई व्यवस्था

वहीं ट्रैफिक पुलिस का यह भी कहना है कि रूट डायवर्जन के दौरान आसपास के सभी प्रमुख रास्तों और क्रॉसिंग्स पर सिग्नल्स लगाए जाएंगे। इसके साथ ही लोगों को भटकना ना पड़े, इसके लिए ट्रैफिक स्टाफ को भी तैनात किया जाएगा। वहीं कार्यक्रम स्थल पर पार्किंग के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां 100 बसों, 500 कारों और 1000 टू-वीलर्स की पार्किंग के इंताजम किए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि इस दौरान धैर्य बनाए रखे, यातायात नियमों का पालन करें और यात्रा के दौरान ट्रैफिक स्टाफ के निर्देशों का पालन करें। 

यह भी पढ़ें- 

दिल्लीवालों की बल्ले-बल्ले, 25 सालों तक बिजली का बिल आएगा जीरो, केजरीवाल सरकार लाई नई पॉलिसी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- 'नीतीश कुमार को NDA में नहीं जाना चाहिए था, उन्होंने गलत किया'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement