A
Hindi News गुजरात गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम के किया एलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम के किया एलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

गुजरात में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी मे उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। गुजरात में सात मई को 26 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, इसके साथ-साथ विधानसभा उपचुनाव के लिए भी वोटिंग होगी।

गुजरात उपचुनाव बीजेपी (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : सोशल मीडिया गुजरात उपचुनाव बीजेपी (फाइल फोटो)

Gujarat By Election 2024: गुजरात में पांच विधानसभा सीटों के उपचुनाव में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले चारों विधायकों को भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है। इसके साथ ही निर्दलीय विधायक धर्मेंद्र सिंह वाघेला को  भी उम्मीदवार बनाया गया है। गुजरात में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी मे उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भाजपा ने विजापुर से चतुरसिंह जावंजी चावड़ा, पोरबंदर से अर्जुनभाई देवभाई मोधवाडिया, मनावदर से अरविंदभाई जिनाभा लड़ानी, खंभात से चिरागकुमार अरविंदभाई पटेल और वाघोडिया से धर्मेंद्र सिंह रानुभा वाघेला को टिकट दिया है।

कब होगा मतदान 

चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव के साथ-साथ गुजरात विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का एलान किया है। गुजरात में सात मई को 26 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इसके साथ-साथ विधानसभा उपचुनाव के लिए भी वोटिंग होगी। नतीजे चार जून को आएंगे. साल 2022 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कुल 156 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस दौरान कांग्रेस को सिर्फ 17 सीटों पर जीत मिली थी। आम आदमी पार्टी को पहली बार पांच सीटों पर कामयाबी मिली थी।

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी तैयार 

यहां ये भी बताा दें कि, भाजपा ने गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। भाजपा की ओर से लोकसभा चुनाव में 14 नए चेहरों को जगह दी है। 12 सांसदों को रिपीट किया है। पार्टी ने पिछले चुनाव में छह के मुकाबले इस बारे चार महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें:

गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ उम्मीदवार उतारेंगे असदुद्दीन ओवैसी, गुजरात की दो सीटों पर दांव

गुजरात से BJP के लिए एक और बुरी खबर, रंजनबेन के बाद भीखाजी ठाकोर ने भी चुनाव लड़ने से किया मना