A
Hindi News गुजरात गुजरात: क्रिकेट मैच के दौरान दलित बच्चे ने उठाई गेंद, तो ग्रामीणों ने उसके चाचा को दी ऐसी तालिबानी सजा कि रूह कांप जाए

गुजरात: क्रिकेट मैच के दौरान दलित बच्चे ने उठाई गेंद, तो ग्रामीणों ने उसके चाचा को दी ऐसी तालिबानी सजा कि रूह कांप जाए

आरोपी ने गुस्से में उस लड़के को धमकी दी, जिसने गांव के एक स्कूल के खेल के मैदान में क्रिकेट मैच देखने के दौरान गेंद उठाई थी। मैच खेल रहे लोगों ने इसे लेकर जमकर उत्पात मचाया था।

cricket match- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ग्रामीणों ने खेल के मैदान से बच्चे के गेंद उठाने पर उसके चाचा को दी खौफनाक सजा (प्रतिकात्मक तस्वीर)

पाटन (गुजरात): गुजरात के पाटन जिले में दंबंगों का अमानवीय कृत्य सामने आया है। यहां स्कूल के खेल के मैदान में मैच के दौरान एक दलित व्यक्ति के भतीजे द्वारा क्रिकेट की गेंद उठाने पर लोगों के एक ग्रुप ने उस पर हमला किया और उसका अंगूठा काट दिया। दलित शख्स का कोई दोष नहीं था। यह घटना रविवार को जिले के काकोशी गांव में हुई। आरोपी ने गुस्से में उस लड़के को धमकी दी, जिसने गांव के एक स्कूल के खेल के मैदान में क्रिकेट मैच देखने के दौरान गेंद उठाई थी। मैच खेल रहे लोगों ने इसे लेकर जमकर उत्पात मचाया। आरोपियों ने दलित समुदाय के सदस्यों का अपमान करने और उन्हें धमकाने के इरादे से जातिवादी टिप्पणियां भी कीं।

मैच खत्म होने के बाद किया हमला
उन्होंने बताया कि जब लड़के के चाचा ने इस पर आपत्ति जताई तो कुछ समय तक मामला शांत रहा। हालांकि, बाद में शाम को धारदार हथियारों से लैस सात लोगों के एक समूह ने धीरज परमार और उनके भाई कीर्ति पर हमला किया। उन्होंने बताया कि एक आरोपी ने कीर्ति का अंगूठा काट दिया और उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। अधिकारी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 326 (खतरनाक हथियारों से जानबूझकर गंभीर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) और अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण अधिनियम) के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

यह भी पढ़ें-

अहमदाबाद में भर्ती है किर्ती परमार
कीर्ति परमार को अहमदाबाद के वैष्णोदेवी सर्कल के पास एक अस्पताल में रेफर किया गया है। पुलिस के अनुसार अभी दलित युवक की हालत स्थिर है। उनका ट्रीटमेंट किया जा रहा है। तो वहीं, दूसरी ओर काकोशी गांव में इस घटना के बाद तनाव है।