A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मोदी सरकार के 10 ऐतिहासिक कदम, इनमें निकला बड़ा दम

मोदी सरकार के 10 ऐतिहासिक कदम, इनमें निकला बड़ा दम

नई दिल्ली: लोगों की उम्मीदों पर सवार होकर लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने वाली मोदी सरकार ने बीते एक साल में कुछ ऐसे ऐतिहासिक कदम उठाएं जिन्हें लोगों ने हाथों हाथ लिया। फिर

मोदी सरकार के इन 10...- India TV Hindi मोदी सरकार के इन 10 ऐतिहासिक कदमों ने जीता लोगों का दिल

नई दिल्ली: लोगों की उम्मीदों पर सवार होकर लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने वाली मोदी सरकार ने बीते एक साल में कुछ ऐसे ऐतिहासिक कदम उठाएं जिन्हें लोगों ने हाथों हाथ लिया। फिर चाहे वो सामाजिक सुरक्षा का मसला हो या आम आदमी के खाते में सीधे पैसा पहुंचाकर उन्हें सशक्त करने की अनोखी पहल। इन सभी में मोदी सरकार के बड़े और साहसी कदमों की झलक देखने को मिली।

26 मई 2015 को मोदी सरकार का एक साल पूरा हो रहा है और हम मोदी सरकार के एक साल पर अपने विशेषांक में आपको बताने जा रहे हैं कि मोदी सरकार के किन बड़े ऐतिहासिक कदमों को सराहा गया।

सामाजिक सुरक्षा योजनाएं-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले बजट के दौरान लोगों की सामाजिक सुरक्षा पर विशेष काम करने का वादा किया था और उन्होंने अपने इस वादे को काफी हद तक निभाया भी। सामाजिक सुरक्षा के नाम पर मोदी सरकार द्वारा हाल ही में लांच की गई तीन योजनाएं प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना बीमा योजना (330 रुपए सालाना किश्त देकर 2 लाख रुपए का बीमा), प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (12 रुपए का सालाना प्रीमियम देकर 2 लाख का दुर्घटना बीमा), अटल पेंशन योजना (योजना के तहत आवेदन करने वाले व्यक्ति को एक हजार से पांच हजार रुपए की तय पेंशन) काफी चर्चा में रहीं। इन योजनाओं ने हिंदुस्तान के आम आदमियों को और सशक्त बनाने का बेहतर प्रयास किया है।

अगली स्लाइड में पढ़ें मोदी सरकार के बड़े ऐतिहासिक कदम

Latest India News