A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नौकरी तलाश करने वालों की मदद के लिये गूगल भारत में ला रही है 'कोरमो जॉब्स ऐप'

नौकरी तलाश करने वालों की मदद के लिये गूगल भारत में ला रही है 'कोरमो जॉब्स ऐप'

प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने बुधवार को कहा कि वह अपना एंड्रायड ऐप 'कोरमो जॉब्स' भारत ला रही है। इससे नौकरी चाहने वालों को देशभर में खाली पदों को तलाशने और आवेदन करने में मदद मिलेगी। 

Google brings 'Kormo Jobs' app to India, to boost employment opportunity - India TV Hindi Image Source : GOOGLE KORMO Google brings 'Kormo Jobs' app to India, to boost employment opportunity 

नयी दिल्ली। प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने बुधवार (19 अगस्त) को कहा कि वह अपना एंड्रायड ऐप 'कोरमो जॉब्स' भारत ला रही है। इससे नौकरी चाहने वालों को देशभर में खाली पदों को तलाशने और आवेदन करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने पिछले साल गूगल पे के तहत रोजगार तलाश करने वालों को जोड़ने के लिये 'जॉब्स' पेश किया था। इसमें घरों तक सामान और सेवाएं पहुंचाने वाली कंपनियों, खुदरा और होटल जैसे उद्योगों में अवसरों को रखा जाता था। अब इस पेशकश को नये रूप में 'कोरमो जॉब्स' के रूप में लाया जाएगा। 

गेट पर खड़ी परमाणु पनडुब्बी की सैटेलाइट तस्वीर ने खोल दी चीन के गुप्त ठिकाने की पोल

गूगल के क्षेत्रीय प्रबंधक और परिचालन प्रमुख (कोरमो जॉब्स) बिके रसेल ने कहा कि 'जॉब्स' को 2018 में मूल रूप से बांग्लादेश में पेश किया गया था और उसके बाद इंडोनेशिया में 'कोरमो जॉब्स' ब्रांड के तहत पेश किया गया। पिछले साल गूगल ने, गूगल पे ऐप पर 'जॉब्स एज ए स्पॉट' ब्रांड के अंतर्गत इसी प्रकार की पेशकश की थी। उन्होने एक ब्लॉगस्पॉट में लिखा है कि जोमैटो और डुनजो जैसी कंपनियां इस सेवा का उपयोग कर जरूरी कुशलता, अनुभव और स्थान विशेष की जरूरत के अनुसार उम्मीदवार तलाशने में सफल रहीं। मंच पर 20 लाख से अधिक सत्यापित रोजगार की जानकारी दी गयी थी। 

भारत के इस शहर में 6 लाख लोगों को कोरोना संक्रमण की आशंका, जानिए क्या कहती है रिपोर्ट

रसेल ने कहा, 'इससे उत्साहित और महामारी के बाद रोजगार उपलब्ध कराने में मदद के इरादे से हम भारत में 'कोरमो जॉब्स एंड्रॉयड ऐप' ला रहे हैं। इससे नौकरी तलाश करने वालों को मदद मिलेगी और वे भारत में अपनी पसंद की नौकरियां तलाश कर सकेंगे और आवेदन कर सकेंगे।' उन्होंने यह भी कहा, 'कंपनी नई विशेषताएं और रोजगार जोड़ने के लिये इसमें निवेश जारी रखेगी ताकि जरूरतमंद लोगों को इस सुविधा का पूरा लाभ हो सके।'

विधायकों ने छोड़ा था कांग्रेस का साथ आज हुए बीजेपी में शामिल

RRB, IBPS और SSC जैसी नौकरियों के लिए नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी को कैबिनेट की मंजूरी

पब्लिक टॉयलेट में फ्लश करने से भी फैलता है कोरोना वायरस, यूं कर सकते हैं अपना बचाव

Latest India News