A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य वजन कम करने के साथ ही ग्लोइंग स्किन भी देता है चिया सीड्स, जानें कैसे करे इस्तेमाल

वजन कम करने के साथ ही ग्लोइंग स्किन भी देता है चिया सीड्स, जानें कैसे करे इस्तेमाल

आमतौर पर अभी तक आपने सुना होगा कि चिया के बीज का इस्तेमाल करके आप मोटापा से निजात पा सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इससे आप बेदाग निखरी हुआ चेहरा भी पा सकते हैं। जानें आखिर कैसे?

Chia seeds for skin- India TV Hindi Chia seeds for skin

चिया के बीज का जब भी नाम आता है तो हमारे दिमाग में सबसे पहले इसका इस्तेमाल वजन कम करने के तौर में आता है। लेकिन आप ये बात नहीं जानते होंगे इसका इस्तेमाल करके आप हेल्दी और ग्लोइंग स्किन भी पा सकते हैं। जी हां चिया के बीज में भरपूर मात्रा में ओमेगा-3 फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होने के साथ आयरन, फाइबर और कैल्शियम पाया जाता है। जानें इसका कैसे इस्तेमाल करके आप पा सकते है ग्लोइंग निखरी ही स्किन। 

चिया के बीज का इस्तेमास स्किन के लिए
2 चम्मच चीया के बीज, आधा कप नारियल तेल और 1 चम्मच नींबू का रस लेकर अच्छी तरह से मिक्स करके फेसमॉस्क बना लें। इसके बाद इसे चेहरे में एक लेयर की तरीके लगा लें। थोड़ी देर बाह हल्के हाथों से मसाज करते हुए गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। इससे आपके चेहरे की डेड स्किन निकल जाएगी और आपको ग्लोइंग और शाइनिंग चेहरा मिलेगा। 

कई तरह का होता है बालों में डैंड्रफ, इन सिंपल उपायों से पाए तुरंत निजात

एक्ने से दिलाए निजात
अगर आप चिया के बीज का सेवन करते है तो इससे आपको ऑयली स्किन के साथ एक्ने से ही निजात मिलता है।

चिया शीड्स स्क्रब
आप चिया शीड्स का इस्तेमाल स्क्रब के तौर में भी कर सकते हैं। इसके लिए चिया शीड्स में थोड़ा सा शहद मिलाकर चेहरे पर अच्छी तरह से लगाए। 2-3 मिनट मसाज करने के बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। इससे आपकी स्किन फ्रेश और सॉफ्ट हो जाएगी। 

प्रियंका चोपड़ा एक-दो बार नहीं बल्कि कई बार अपनी ड्रेस के कारण हो चुकी हैं बुरी तरह ट्रोल, खुद ही देखें तस्वीरें

Latest Lifestyle News