A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य चावल के आटे के इस पैक से पाएं बेदाग निखरा हुआ चेहरा, जानिए लगाने का तरीका

चावल के आटे के इस पैक से पाएं बेदाग निखरा हुआ चेहरा, जानिए लगाने का तरीका

चावल के आटे का बना फेसपैक डार्क सर्कल, झुर्रियों, पिंपल, दाग धब्बों से छुटकारा दिलाने के साथ डेड स्किन को हटाने में मदद करता है।

चावल के आटे का फेसपैक- India TV Hindi Image Source : INSTA/KLASSYMISSYBD/OUPIEESGOODBEAUTY चावल के आटे का फेसपैक

बेदाग निखरी हुई स्किन हर किसी की चाहत होती है लेकिन बिना मेहनत किए ऐसा संभव हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। अगर आप खूबसूरत चेहरा पाना चाहते हैं तो हेल्दी खानपान और लाइफस्टाइल के साथ स्किन की अधिक देखभाल की भी जरूरत पड़ती है। इसके लिए आप आप मार्केट से तरह-तरह से प्रोडक्ट्स न लाकर किचन में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करके नैचुरल तरीके से बेहतरीन निखार पा सकते हैं। किचन में मौजूद चावल के आटे का फेसपैक काफी कारगर साबित हो सकता है। जानिए चावल को कैसे करें इस्तेमाल जिससे आप पाएं खिला-खिला चेहरा।  

चावल में फेरुलिक एसिड और एलनटॉइन पाया जाता है जो आपकी स्किन को सनबर्न से बचाता है। इसके अलावा इसमें एंटी-इंफ्लामेंट्री गुण पाए जाते हैं जो टैनिंग से बचाते हैं। इसके साथ ही चावल के आटे का बना फेसपैक डार्क सर्कल, झुर्रियों, पिंपल, दाग धब्बों से छुटकारा दिलाने के साथ डेड स्किन को हटाने में मदद करता है। 

चमकदार बेदाग चेहरा पाने के लिए संतरे के छिलके का करें यूं इस्तेमाल

चावल का आटा और दही

  1. 1 बड़ा चम्मच चावल  का आटा
  2. 2 बड़े चम्मच खट्टा दही

ऐसे करें इस्तेमाल 
एक बाउल में इन दोनों चीजों को डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद साफ चेहरे पर लगाएं। इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें। इसके बाद मॉइस्चराइजर लगा लें। ग्लो स्किन पाने के लिए सप्ताह में एक बार जरूर लगाएं।

बढ़ती उम्र में भी दिखना चाहती हैं जवां तो एंटी एजिंग के लिए अपनाएं ये कोरियन सीक्रेट

चावल का आटा और नींबू

  • एक बड़ा चम्मच चावल का  आटा
  • एक चम्मच नींबू का रस
  • एक चम्मच शहद

ऐसे करें यूज
एक बाउल में सभी को एक साथ मिलाएं और साफ चेहरे पर लगाएं। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से चेहरे को धोकर मॉइस्चराइजर लगा लें। सप्ताह में एक दिन इसका इस्तेमाल जरूर करें।

बालों में लगाए ये 2 चीजें और कुछ ही दिनों में सफेद बालों को करें काला

Latest Lifestyle News