A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य करें इन फेसपैक का इस्तेमाल और पाएं बेदाग ग्लोइंग स्किन

करें इन फेसपैक का इस्तेमाल और पाएं बेदाग ग्लोइंग स्किन

तरबूज फेशियल, खीरा फेशियल, स्ट्रॉबेरी फेशियल और आलू का इस्तेमाल कर फेशियल किया जा सकता है। ये चीजें आपके चेहरे को ताजगी का अहसास देगी और त्वचा को रिजूविनेट करेंगी। इससे गर्मी के मौसम त्वचा को ठंडक महसूस होगा। जानिए ऐसे ही कुछ फेसपैक के बारें में..

glowing skin- India TV Hindi glowing skin

नई दिल्ली: गर्मियां बढ़ती जा रही हैं और ऐसे में चेहरे को चमकदार बनाए रखने के लिए त्वचा में नमी बनाए रखना और उसका पोषण बेहद जरूरी है। घर पर बने खीरे का पैक, टमाटर का रस, हल्दी, बेसन, दही और नींबू के रस से बना फेसपैक आपकी त्वचा में निखार और चमक बनाए रखने के लिए सबसे उपयुक्त है।

ब्लॉसम कोचर समूह की अध्यक्ष ब्लॉसम कोचर ने नियमित तौर पर की जाने वाली चेहरे की देखभाल से संबंधित आसानी से तैयार हो जाने वाले घरेलू पैक के साथ ही चेहरे की सफाई, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग पर भी जोर दिया है।

कोचर ने बताया, "तरबूज फेशियल, खीरा फेशियल, स्ट्रॉबेरी फेशियल और आलू का इस्तेमाल कर फेशियल किया जा सकता है। ये चीजें आपके चेहरे को ताजगी का अहसास देगी और त्वचा को रिजूविनेट करेंगी। इससे गर्मी के मौसम त्वचा को ठंडक महसूस होगा।"

टमाटर फेसपैक
टमाटर का गूदा और रस त्वचा पर से टैनिंग हटाने में काफी मददगार होता है। यह त्वचा को कोमल, चमकदार बनाने के साथ ही रंग साफ भी करता है। इसे बालों पर भी लगाया जा सकता है, जिससे बालों में चमक आती है और तेज धूप में सुरक्षा प्रदान करता है।

इनिसफ्री इंडिया कंपनी की ब्रांड मैनेजर मिनी सूद बनर्जी के मुताबिक, त्वचा को हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाए रखने का यह सही समय है, क्योंकि तेज धूप से टैनिंग, दाग-धब्बे पड़ने और झुर्रियां पड़ने जैसी समस्या हो सकती है।

नींबू का यूज
मिनी ने बताया, "एक नींबू को दो हिस्सों में काट लें। आधे हिस्से को सीधे त्वचा पर गोल-गोल घुमाते हुए मलें। ऐसा कम से कम पांच मिनट करें, उसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। नींबू का रस विटामिन-सी से भरपूर होता है, जो त्वचा का रंग हल्का करता है।" उन्होंने हल्दी और दही का पेस्ट इस्तेमाल करने का सुझाव भी दिया।

ये भी पढ़े:

अगली स्लाइड में पढ़े और फेसपैक के बारें में

Latest Lifestyle News