A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ #MissionIndiaFit: भारतीयों को फिट बनाने के लिए कैंपेन चला रहे हैं फिटनेस किंग गुरू मान, जानिए कैसे फ्री में लें हेल्थ टिप्स

#MissionIndiaFit: भारतीयों को फिट बनाने के लिए कैंपेन चला रहे हैं फिटनेस किंग गुरू मान, जानिए कैसे फ्री में लें हेल्थ टिप्स

फिटनेस किंग गुरु मान इन दिनों भारत में हैं और यहां के लोगों को फिट रखने के लिए वह एक कैंपेन चला रहे हैं।

<p>गुरु मान</p>- India TV Hindi गुरु मान

फिटनेस किंग गुरु मान इन दिनों भारत में हैं और यहां के लोगों को फिट रखने के लिए वह एक कैंपेन चला रहे हैं। गुरु मान के इस नए कैंपेन का नाम है 'मिशन इंडिया फिट', इस कैंपेन के अंदर गुरु मान ज्यादा से ज्यादा भारतीयों की हेल्थ, फिटनेस से जुड़ी हर तरह की समस्याओं का निदान करेंगे। इस कैंपेन के अंदर ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ने की कोशिश की जाएगी साथ ही लोगों को हेल्थ फिटनेस और डाइट को लेकर जरूरी टिप्स दिए जाएंगे वह भी बिल्कुल मुफ्त।

गुरु मान

बता दें कि फिटनेस ट्रेनर और मॉडल गुरु मान टी-सीरीज के साथ मिलकर फिट इंडिया मिशन के लिए देशभर में इवेंट कर रहे हैं। इस दौरान जब गुरु मान नोएडा इवेंट के लिए पहुंचे। बातचीत के दौरान गुरु मान ने इस बात का खुलासा किया क्यों उन्होंने इस मिशन की शुरुआत की। कैलिफोर्निया में रहने वाले फिटनेस मॉडल गुरु मान की कहानी किसी प्रेरणा से भरी कहानी से कम नहीं है। 39 की उम्र में भी 25 साल के यंगस्टर्स की तरह नजर आने वाले गुरु मान अपनी सेहत को लेकर तो जागरुक हैं ही, साथ ही लोगों को भी फिटनेस को लेकर जागरुक होने के लिए प्रेरित करते हैं।

guru mann

सर्टीफाइड एडवांस ट्रेनर होने के अलावा गुरु मान एक मोटीवेशनल स्पीकर मॉडल और व्यवसायी भी हैं। हेल्थ और फिटनेस में ग्लोबल मैप पर भारत के स्थान में बदलाव लाने के उद्देश्य से उन्होंने हाल ही में मिशन इंडिया फिटनस पर काम शुरु किया है। पिछले 21 सालों से वह लोगों को फिट और हेल्दी बनाने के लिए जोरदार मेहनत कर रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं गुरु मान अपनी युट्यूब के माध्यम से फ्री फिटनेस मॉडेल के लिए काम कर रहे हैं और उन्हें ट्रेन कर रहे हैं इसके अलावा वे एथलीटों की ताकत को पोषण के साथ बढ़ाने में मदद कर रहे हैं। उन्होंने कोलेस्ट्रॉल लिवर डिजीज गठिया पेट के कैंसर सर्वाइकल कैंसरए थायराइड डायबिटीज आर्थराइटिस ब्लड प्रेशरए प्रोस्टेट कैंसर लिवर कैंसर आदि से पीड़ित रोगियों की पोषण संबंधी जरूरतों के लिए के लिए भी काम किया है और उनकी मदद भी की है। 

बता दें कि गुरु मान 18 वर्षों से मॉडलिंग और 21 साल से फिटनेस के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। इसके अलावा, वह प्रमाणित उन्नत फिटनेस ट्रेनर, प्रमाणित पोषण विशेषज्ञ और प्रमाणित शक्ति एवं कंडीशनिंग विशेषज्ञ हैं। सिर्फ इतना ही नहीं गुरु मान अपने यूट्यूब चैनल पर व्यायाम प्रणाली, पोषण कार्यक्रम, कसरत योजनाएं और प्रत्येक शरीर के हिसाब से फिटनेस टिप्स देते हैं।

ये भी पढ़ें-

रणवीर सिंह है बॉलीवुड के सबसे एनर्जेटिक अभिनेता, खुद को फिट रखने के लिए यूं करते हैं मेहनत

फिटनेस के मामले में मलाइका अरोड़ा से कम नहीं हैं अर्जुन कपूर, इस तरह जिम में बहाते हैं पसीना

फिल्मों में आने से पहले अर्जुन कपूर का था 140 किलो वजन, ऐसे किया 50 किलो कम, बताए अपने वेट लॉस सीक्रेट्स

Latest Lifestyle News