A
Hindi News महाराष्ट्र भक्ति में डूबे CM एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत, हनुमान चालीसा पाठ का VIDEO हो रहा वायरल

भक्ति में डूबे CM एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत, हनुमान चालीसा पाठ का VIDEO हो रहा वायरल

महाराष्ट्र सीएम के बेटे श्रीकांत शिंदे का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह हनुमान चालीसा के पवित्र छंद का पाठ कर रहे हैं। पिछले साल संसद में भी एक मौका ऐसा आया था जब श्रीकांत शिंदे हनुमान चालीसा पढ़ने लगे थे।

shrikant shinde- India TV Hindi Image Source : X श्रीकांत शिंदे

कल्याण लोकसभा सीट के सांसद और महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे मंगलवार को भक्ति के रंग में डूबे नजर आए। दरअसल, हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर उन्होंने अपनी मधुर आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ किया है। इसका वीडियो श्रीकांत शिंदे ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है। इस वीडियो में वह हनुमान चालीसा के पवित्र छंद का पाठ कर रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पर यूजर्स अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

श्रीकांत ने शेयर किया वीडियो

वीडियो शेयर करते हुए श्रीकांत शिंदे ने एक्स हैंडल पर लिखा, "जय श्री हनुमान! पवन तनय संकट हरन, मंगल मूरति रूप। राम लखन सीता सहित, हृदय बसहु सुर भूप। आज श्री हनुमान जयंती है। हनुमान जी शक्ति, प्रेरणा, सत्यनिष्ठा और भक्ति के प्रतीक हैं। यह शक्ति, भक्ति और प्रेरणा देने वाली हनुमान चालीसा है, हम इसका पाठ और श्रवण करते हैं।"

उन्होंने लिखा, "मेरी आवाज में रिकॉर्ड की गई हनुमान चालीसा आज प्रसारित हो रही है। ये मेरे लिए एक अलग अनुभव है। मैं इसे सौभाग्य मानता हूं कि घर में भगवान के सामने और मंदिर में सबके सामने पढ़ी जाने वाली हनुमान चालीसा आज इस माध्यम से प्रसारित होती है। आज हनुमान जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर मैं अपनी वाणी की श्री हनुमान चालीसा हनुमान जी के चरणों में अर्पित करता हूं। हमें मेरे इस प्रयास को स्वीकार करना चाहिए, हनुमान जी की कृपा हम पर सदैव बनी रहे। धन्यवाद!" अंत में उन्होंने लिखा, "सियावर रामचंद्र की जय, पवनसुत हनुमान की जय।"

...जब सदन में हनुमान चालीसा पढ़ने लगे थे श्रीकांत

बता दें कि पिछले साल संसद में जब अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही थी तब एक मौका ऐसा आया जब श्रीकांत शिंदे हनुमान चालीसा पढ़ने लगे। इसके बाद स्पीकर को टोकना पड़ा था।

श्रीकांत ने कई विषयों पर बोलते हुए हनुमान चालीसा का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पढ़ने पर भी रोक लगा दी गई थी। इसी बीच किसी सदस्य ने श्रीकांत शिंदे से कहा कि आपको आती है हनुमान चालीसा? जवाब में श्रीकांत ने कहा, 'मुझे हनुमान चालीसा आती है।' श्रीकांत शिंदे ने हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू कर दिया। श्रीकांत को हनुमान चालीसा पढ़ता देख चेयर पर बैठे राजेंद्र अग्रवाल ने उन्हें रोकते हुए कहा कि आप अपनी बात जारी रखिये। विपक्ष के नेताओं से भी चुप रहने की अपील की।

यह भी पढ़ें-

उद्धव के 'नीच' वाले बयान पर CM शिंदे ने दिया तगड़ा जवाब, बोले- जिस समाज से मैं आता हूं...