Saturday, May 04, 2024
Advertisement

उद्धव ठाकरे के 'नीच' वाले बयान पर CM एकनाथ शिंदे ने दिया तगड़ा जवाब, बोले- जिस समाज से मैं आता हूं...

शिवसेना के चीफ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नीच वाले बयान पर जोरदार पलटवार किया है। शिंदे ना कहा, वे मुझे 'नीच'' कहकर गाली देते हैं। अगर एक किसान का बेटा, एक आम मजदूर मुख्यमंत्री बनता है तो उन्हें अच्छा नहीं लगता।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 24, 2024 7:20 IST
cm eknath shinde- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

लोकसभा चुनाव के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच जुबानी जंग देखने को मिल रही है।  बुलढाणा में सीएम शिंदे ने 'नीच' वाले बयान को लेकर उद्धव ठाकरे पर हमला बोला है। सीएम ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे 'नीच' बताया है। वे मुझे 'नीच'' कहकर गाली देते हैं। अगर एक किसान का बेटा, एक आम मजदूर मुख्यमंत्री बनता है तो उन्हें अच्छा नहीं लगता, वह इसे पचा नहीं पा रहे हैं.

एकनाथ शिंदे बोले, ''कल उन्होंने (उद्धव ठाकरे) कहा कि एकनाथ शिंदे नीच हैं। आप मुझे नीच कहकर गाली देते हैं। अगर एक किसान का बेटा, एक आम मजदूर मुख्यमंत्री बनता है तो आपको अच्छा नहीं लगता। आप इसे पचा नहीं पा रहे हैं। अगर आप देखें तो यह मेरा अपमान नहीं है, यह सभी किसानों के बेटों का अपमान है, यह गरीबों की माताओं और बहनों का अपमान है। जिस समाज से मैं आता हूं, मुझे विश्वास है कि लोग 26 अप्रैल को वोट के माध्यम से इसका जवाब देंगे।  

'उद्धव सरकार ने बड़े बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार करने की बनाई थी योजना'

बता दें कि इससे पहले शिंदे ने उद्धव ठाकरे को लेकर बड़ा खुलासा भी किया था। शिंदे ने कहा कि पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे सरकार ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस सहित राज्य के प्रमुख बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार करने की योजना तैयार की थी। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती एमवीए सरकार ने जून 2022 में (उद्धव सरकार गिरने से पहले) आशीष शेलार, गिरीश महाजन, प्रवीण दरेकर और फडणवीस को गिरफ्तार करने की साजिश रची थी। एमवीए सरकार बीजेपी विधायकों के एक वर्ग को लुभाने की कोशिश में थी। शिंदे जून 2022 में उद्धव के खिलाफ 'विद्रोह' करके राज्य के मुख्यमंत्री बने थे।

'खुद राजा बनना चाहते थे ठाकरे'

पिछले दो साल की घटनाओं को याद करते हुए शिंदे ने कहा कि उद्धव ठाकरे का सपना सीएम बनने का था। महाविकास आघाडी (एमवीए) का गठन एक पूर्व नियोजित कदम था। शिंदे ने कहा कि अपने पिता की तरह किंगमेकर बनने के बजाय उद्धव खुद राजा बनना चाहते थे।

यह भी पढ़ें-

वो 5 किस्से जो बताते हैं मोदी सरकार में कैसे खत्म हुआ VIP कल्चर

हारने की ये कैसी जिद! 79 साल की उम्र में 98 बार हार चुके चुनाव, शतक लगाने के पहुंचे करीब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement