A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में दो बड़े सड़क हादसों में 12 की मौत, बुलढाणा में 7, अमरावती में एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने गंवाई जान

महाराष्ट्र में दो बड़े सड़क हादसों में 12 की मौत, बुलढाणा में 7, अमरावती में एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने गंवाई जान

बुलढाणा में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल हो गया, लोगों में चीख-पुकार मच गई। बस और ट्रक को कटर मशीन से काटकर दोनों वाहनों के ड्राईवर को बाहर निकलना पड़ा।

maharashtra road accident- India TV Hindi Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र में बस और ट्रक में भिड़ंत

बुलढाणा: महाराष्ट्र के बुलढाणा में आज सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ है। स्टेट ट्रांसपोर्ट की बस और ट्रक में भयानक टक्कर हो गई जिसमें 7 लोगों की मौत हुई है। इनमें 5 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी, वहीं 12 लोग जख्मी हो गए हैं। हादसे में बस ड्राइवर और ट्रक ड्राइवर दोनों की ही मौत हो गई है। सूचना मिलने पर गांववालों ने घटनास्थल पर जाकर घायलों की सहायता की। वाहन को कटर मशीन से काटकर दोनों वाहनों के ड्राईवर को बाहर निकलना पड़ा।

ये हादसा नागपुर-पुणे राजमार्ग पर आज यानी मंगलवार सुबह हुआ। बताया जा रहा है कि बस पुणे से बुलढाणा के महेकर जा रही थी इसी बीच उसकी ट्रक से भिड़ंत हो गई। इसके बाद घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल हो गया, लोगों में चीख-पुकार मच गई। घायलों का इलाज सिंदखेड राजा मेहकर ग्रामीण अस्पताल में कराया गया है। इस हादसे में बस को काफी नुकसान पहुंचा है।

तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत
वहीं, महाराष्ट्र के ही अमरावती जिले में एक तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा राज्य की राजधानी मुंबई से करीब 650 किलोमीटर दूर अमरावती के खल्लार पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत दरियापुर-अंजनगांव रोड पर सोमवार रात करीब 11 बजे हुआ। हताहतों में अधिकतर एक ही परिवार के सदस्य हैं। मृतकों में 2 बच्चे, 2 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। वे एक पारिवारिक समारोह से दरियापुर लौट रहे थे।

घायलों को दरियापुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खल्लार थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

(बुलढाणा से गणेश सोलंकी, अमरावती से सूरज दहात की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-