A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में हुई इस धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में हुई इस धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

शाकिब के टेस्ट सीरीजी में खेलने पर संदेह था क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे के दौरान उन्हें चोट लग गई थी।

Shakib Al Hasan returns to the Bangladesh team for the Test series against the West Indies- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shakib Al Hasan returns to the Bangladesh team for the Test series against the West Indies

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 3 फरवरी से दो टेस्ट मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए मेजबानो ने अपनी 18 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन की वापसी हुई है।

शाकिब के टेस्ट सीरीजी में खेलने पर संदेह था क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे के दौरान उन्हें चोट लग गई थी।

ये भी पढ़ें - तो इस बड़ी वजह से रहाणे ने नहीं काटा था कंगारू केक, अब किया खुलासा

टीम का ऐलान करने से पहले बांग्लादेश के फीजियो ने शाकिब की चोट पर नजर रखी और अंत में स्कैन में पाया कि वह टेस्ट सीरीज खेलने के लिए फिट हैं। लेकिन वह शनिवार तक टीम के साथ प्रैक्टिस नहीं कर पाएंगे।

बांग्लादेश ने पहले 20 सदस्यीय अनंतिम टेस्ट टीम का नाम दिया था, जो कि एकदिवसीय श्रृंखला के समापन के बाद से अभ्यास कर रही थी जबकि शाकिब ने आराम करने का विकल्प चुना।

ये भी पढ़ें - बटलर के मुताबिक भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये 2 खिलाड़ी होंगे इंग्लैंड के एक्स-फैक्टर

नुरुल हसन और खालिद अहमद वो दो खिलाड़ी है जो 20 खिलाड़ियों की टीम में चुने तो गए थे, लेकिन अंत में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया। वहीं इस टीम में शादमान इस्लाम की भी वापसी हुई है जिन्होंने हाल ही में हुई जिम्बाब्वे सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने डेविड वॉर्नर की बेटी को दिया ये खास तोहफा, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इंस्टाग्राम पर कही ये बात

पहला टेस्ट चटोग्राम में 3 फरवरी से शुरू होने वाला है जबकि दूसरा टेस्ट 11 फरवरी से ढाका में खेला जाएगा। यह फरवरी 2020 में घर में जिम्बाब्वे के खिलाफ उनकी पारी की जीत के बाद बांग्लादेश का पहला टेस्ट असाइनमेंट होगा।

बांग्लादेश की टीम: मोमिनुल हक (C), तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, यासिर अली, सैफ हसन, मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन मिराज, तईजुल इस्लाम, शादमान इस्लाम शादमान , तस्कीन अहमद, अबू जायद, एबादत हुसैन, हसन महमूद

Latest Cricket News