A
Hindi News खेल अन्य खेल ISL : AIFF ने रेफरी का फैसला बदला, डेनियल फाक्स को दिखाया गया रेड कार्ड वापस

ISL : AIFF ने रेफरी का फैसला बदला, डेनियल फाक्स को दिखाया गया रेड कार्ड वापस

एआईएफएफ के इस फैसले के बाद फॉक्स अब शनिवार को बेंगलुरू एफसी के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

ISL: AIFF changes referee decision, red card shown back to Daniel Fox- India TV Hindi Image Source : SCEASTBENGAL.CO ISL: AIFF changes referee decision, red card shown back to Daniel Fox

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की अनुशासनात्मक समिति ने एफसी गोवा के खिलाफ खेले गए आईएसएल के सातवें सीजन के 49वें मैच में ईस्ट बंगाल के डिफेंडर डेनियल फॉक्स के रेडकार्ड दिखाने के फैसले को बदल दिया है। दोनों टीमों के बीच यह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। एआईएफएफ के इस फैसले के बाद फॉक्स अब शनिवार को बेंगलुरू एफसी के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

ये भी पढ़ें - इस गेंदबाज ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट में शोएब अख्तर से तेज गेंद डालने का दावा, साथ कही ये बात

एआईएफएफ ने एक बयान में कहा कि समिति ने क्लब की इस फैसले के खिलाफ अपील पर इसकी वीडियो क्लिपिंग्स की समीक्षा की और अब समिति इस बात से संतुष्ट है कि फॉक्स ने जानबूझकर गंभीर गलती या हिंसक व्यवहार नहीं किया था।

ये भी पढ़ें - IND v AUS : पुजारा ने माना, टीम इंडिया को खलेगी जडेजा की कमी

खेल पंचाट चार्टर के अनुसार मैदानी रैफरी के फैसलों की आमतौर पर तब तक समीक्षा नहीं की जाती जब तक कि पुख्ता सबूत न हो कि इस फैसले में कोई दुर्भावना, लापरवाही, मनमानी की गई हो। इसलिए समिति ने खेल भावना के तहत फॉक्स को रेडकार्ड दिखाने के इस फैसले को बदलने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें - IND v AUS : धीमी बैटिंग पर पुजारा ने दी सफाई, कमिंस की गेंद को बताया सीरीज की बेस्ट डिलीवरी

मैच के 56वें मिनट में कोलकाता के क्लब ईस्ट बंगाल के कप्तान डेनियल फॉक्स को रेडकार्ड दिखाया गया था। फॉक्स को एलेक्सजेंडर जेसुराज के साथ उलझने के कारण रेडकार्ड मिला था और इसके बावजूद ईस्ट बंगाल ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए गोवा को ड्रॉ पर रोका था।