Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND v AUS : पुजारा ने माना, टीम इंडिया को खलेगी जडेजा की कमी

रवींद्र जडेजा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए और इसी कारण गेंदबाजी नहीं कर पाए।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 09, 2021 17:12 IST
IND v AUS : पुजारा ने माना,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND v AUS : पुजारा ने माना, टीम इंडिया को खलेगी जडेजा की कमी

सिडनी| भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि रवींद्र जडेजा में खाली गेंद निकालने की काबिलियत है और इसी कारण वह विपक्षी टीम पर दबाव बनाते हैं। जडेजा यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए और इसी कारण गेंदबाजी नहीं कर पाए।

जडेजा को बल्लेबाजी करते हुए मिशेल स्टार्क की गेंद बाएं हाथ के अंगूठे पर लगी थी। वह 28 रन बनाकर नाबाद लौटे थे लेकिन गेंदबाजी करने नहीं आए। पुजारा ने कहा, "जब आप रवींद्र जडेजा जैसा गेंदबाज खो देते हैं तो यह आसान नहीं होता है। उन्होंने पहली पारी में चार विकेट लिए थे। वह एक छोर से लगातार एक ही जगह गेंदबाजी कर सकते हैं। वह ऐसे गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजों पर खाली गेंद फेंकते हुए दबाव बनाते हैं। वह मैदान पर भी काफी अहम होते हैं सिर्फ गेंदबाज के तौर पर नहीं बल्कि फील्डर के तौर पर भी। उनका न होना बड़ा झटका है।"

Ind vs Aus : मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न से आगे निकले अश्विन, विश्व रिकॉर्ड के साथ किया यह अनोखा कारनामा

पुजारा ने कहा कि जडेजा के बिना भारतीय बल्लेबाजी कमजोर है, खासकर तब जब मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा टीम में नहीं हैं। पुजारा ने कहा, "अगर आप हमारा गेंदबाजी आक्रमण देखेंगे तो हमारी टीम में कई ऐसे हैं जो अपना पहला या दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। वह सीख रहे हैं। वह गेंदबाजी में सुधार कर रहे हैं। हमारा गेंदबाजी आक्रमण कम अनुभवी है। यह एक अच्छा मौका है उनके लिए कि वह सीखें और सुधार करें।"

पुजारा ने कहा, "टीम प्रबंधन और अजिंक्य ने गेंदबाजों से बात की है। आप उन पर ज्यादा दबाव नहीं डाल सकते। यह नवदीप सैनी का पहला मैच है और सिराज का दूसरा। हां वह गलती करेंगे। आपको सिर्फ उन्हें सैटल होने के लिए थोड़ी छूट देनी होगी खासकर तब जब आप सिडनी में गेंदबाजी कर रहे हैं, यह आसान नहीं है। इसलिए मैं उन पर ज्यादा दबाव नहीं बनाऊंगा। उन्हें कुछ और चीजें सीखनी होगी और मुझे पूरा भरोसा है कि वह सीखेंगे।"

Ind vs Aus : भारत को लगा दोहरा झटका, पंत के बाद जडेजा भी स्कैन के लिए गए अस्पताल

पुजारा ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों को अनुशासन में रहकर गेंदबाजी करनी होगी। उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, कभी न कभी जडेजा की कमी खलेगी क्योंकि हमारे पास सिर्फ चार गेंदबाज हैं और यह अतिरिक्त दबाव डालता है। हमें अपनी गेंदबाजी में थोड़ा अनुशासन बरतने की जरूरत है, लेकिन हम वो करेंगे जो हम सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं।"

32 साल के पुजारा ने कहा कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अच्छी लाइन लैंग्थ के साथ गेंदबाजी की। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने अच्छी लाइन और लैंग्थ के साथ गेंदबाजी की। उनको पिच का अच्छा आइडिया है। इसलिए मुझे लगता है कि आपको उनके गेंदबाजों को श्रेय देना चाहिए क्योंकि मुझे नहीं लगता कि उन्होंने खराब गेंदें फेंकी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement