Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : भारत को लगा दोहरा झटका, पंत के बाद जडेजा भी स्कैन के लिए गए अस्पताल

रिषभ पंत के बाद अब भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा भी चोटिल होने के बाद स्कैन के लिए गए हैं। जिसकी जानकारी बीसीसीआई ने दी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 09, 2021 12:22 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : TWITTER-@BCCI Ravindra Jadeja

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच जारी है। जिसमें बल्लेबाजी के दौरान भारत को दो बड़े झटके लगे हैं। पहले कमिंस की गेंद पर रिषभ पंत चोटिल हो गए। जिसके बाद अंत के समय बल्लेबाजी करते समय टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा भी चोटिल हो गए थे। शॉट मारते समय गेंद जडेजा के अंगूठे पर लग गई थी। जिसके बाद अब बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि जडेजा भी मैच में गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे उन्हें भी पंत के बाद स्कैन के लिए भेजा गया है। 

जाहिर है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजो को पिच पर टीम इंडिया के गेंदबाजों से ज्यादा तेज गति मिल रही थी। जिसके चलते पहले पंत चोटिल हुए और उसके बाद एक तेज गेंद पर पुल शॉट मारते समय जडेजा के भी अंगूठे में चोट लग गई थी। इस तरह पंत के स्कैन के लिए जाने से उनकी जगह टीम इंडिया की विकेटकीपिंग रिद्धिमान साहा कर रहे हैं। जबकि जडेजा की जगह कौन उनकी लेगा इसका फैसला नहीं हुआ है।  तीसरे दिन का खेल अंतिम पडाव पर था तो उनका रिप्लेसमेंट नहीं लिया गया है। ऐसे में अगर  चोट गंभीर होगी तो वो चौथे दिन गेंदबाजी नहीं करेंगे और उनकी जगह दूसरा गेंदबाज टीम में शामिल किया जा सकता है। 

वहीं टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी चोटों से जूझता हुआ जा रहा है। इससे पहले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और केएल राहुल पहले ही चोटिल होने के कारण दौरे से बाहर हो चुके हैं। जबकि कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत में हैं। ऐसे में पंत और जडेजा का चोटिल होना रहाणे की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए काफी भारी पड़ सकता है। 

जबकि मैच की बात करें तो गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 244 रनों पर समेट दी।  जिसमें चेतेश्वर पुजारा ने 50 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत ने 36 रनों की पारी खेली। रवींद्र जडेजा 28 रनों पर नाबाद लौटे। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रनों पर समेट दी थी लेकिन अब वह पहली पारी की तुलना में 94 रन पीछे रह गई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement